शरद पवार बोले- भाजपा हारी तो माया-ममता या नायडू होंगे PM पद के दावेदार

punjabkesari.in Sunday, Apr 28, 2019 - 11:08 AM (IST)

मुंबईः राष्‍ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के अध्‍यक्ष शरद पवार ने बताया कि आखिर गठबंधन में से कौन प्रधानमंत्री पद के लिए प्रबल दावेदार है। टाइम्‍स ऑफ इंडिया से बातचीत में पवार ने कहा कि अगर नरेंद्र मोदी के नेतृत्‍व में एनडीए बहुमत हासिल नहीं कर पाए तो पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी, आंध्र प्रदेश के सीएम चंद्रबाबू नायडू और उत्तर प्रदेश की पूर्व सीएम मायावती प्रधानमंत्री पद के लिए प्रमुख दावेदार होंगे। पवार ने कहा कि किसी सीएम के पीएम बनने में कोई मुश्किल नहीं हो सकती क्योंकि नरेंद्र मोदी भी पहले गुजरात के सीएम थे और देश के प्रधानमंत्री बने।
PunjabKesari
पवार ने कहा कि चूंकि मेरी राय में एनडीए को बहुमत मिलने की बहुत कम संभावना है इसलिए मेरी नजर में ममता बनर्जी, चंद्रबाबू नायडू और मायावती पीएम पद के लिए बेहतर दावेदार हैं। पवार ने उस खबर को भी खंडित किया जिसमें कहा गया था कि उनके मुताबिक राहुल इन तीनों से बेहतर हैं। पवार ने कहा कि राहुल खुद भी कह चुके हैं कि वो प्रधानमंत्री पद के दावेदारों में शामिल नहीं हैं।
PunjabKesari

वहीं नायडू भी इससे पहले कह चुके हैं कि वह पीएम पद की ओर नहीं देख रहे हैं, बल्कि उनका लक्ष्य लोकसभा चुनाव में भाजपा को हराना है। गौरतलब है कि ममता बनर्जी और मायावती दोनों ने इस बात के संकेत दिए हैं कि वे पीएम पद के दावेदारों में शामिल हैं।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News