15 आतंकियों के साथ POK में देखा गया मसूद अजहर का भाई इब्राहिम अजहर: सूत्र

punjabkesari.in Saturday, Aug 03, 2019 - 04:26 PM (IST)

नेशनल डेस्क: संयुक्त राष्ट्र से प्रतिबंधित और आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर का भाई इब्राहिम अजहर जम्मू-कश्मीर में घुसपैठ की कोशिश कर रहा है। सूत्रों ​के अनुसार पीओके में इब्राहिम अजहर 15 आतंकियों के साथ देखा गया है।

PunjabKesari


सूत्रों ने बताया कि इब्राहिम अपने 15 आतंकी गुर्गों के साथ मरकज, सनान बिन सलमा, तरनब फार्म, पेशावर और खैबर पख्तूनख्वा के अलग अलग आतंकी कैंपों में देखा गया है। पाकिस्तान स्थित खैबर पख्तूनख्वा के जमरूद इलाके में इन आतंकी गुर्गों की ट्रेनिंग हुई है। ऐसा माना जा रहा है कि इन सभी 15 आतंकियों को जम्मू कश्मीर में घुसपैठ कराने के लिए खास तौर पर प्रशिक्षित किया गया है। 

PunjabKesari

बता दें कि इब्राहिम ने पहले भी उसने जम्मू-कश्मीर में घुसने की कोशिश की थी लेकिन सुरक्षाबलों ने उसकी कोशिश को नाकाम कर दिया था और वह भाग गया था। लेकिन अब वह एक बार फिर से घाटी में घुसने का प्रयास कर रहा है।

PunjabKesari

गौरतलब है कि इब्राहिम अजहर के दो आतंकी बेटे उस्मान हैदर और मोहम्मद उमर को जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों की गोली का शिकार होना पड़ा था और वह अपने दोनो बेटों की मौत का बदला लेना चाहता है और उसी के लिए घाटी में घुसने की कोशिश कर रहा है। इब्राहिम अजहर कंधार विमान अपहरण में भी शामिल था। इब्राहिम के बेटे ने अक्तूबर 2018 में जम्मू कश्मीर में घुसपैठ की थी। और उसे पुलवामा के अवंतिपुरा इलाके में 30 अक्तूबर, 2018 को भारतीय सुरक्षा बलों ने मार गिराया था। इसके अलावा मसूद अजहर के साले अब्दुल रशीद का बेटा ताल्हा रशीद भी छह नवंबर, 2018 को सुरक्षा बलों के हाथों मारा गया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News