200 बिलियन डॉलर नेटवर्थ के साथ मार्क जुकरबर्ग बने दुनिया के तीसरे सबसे अमीर व्यक्ति, जानें कौन हैं पहले स्थान पर

punjabkesari.in Thursday, Sep 26, 2024 - 05:23 AM (IST)

नेशनल डेस्कः दुनिया की करीब 8 बिलियन की आबादी में कुल 2,781 अरबपति हैं और इन 2,700 से ज़्यादा अमीर लोगों की सूची में से सिर्फ़ तीन ही ऐसे हैं जिनकी कुल संपत्ति 200 बिलियन डॉलर के बराबर या उससे ज़्यादा है। मेटा प्लेटफॉर्म्स के को-फाउंडर और सीईओ मार्क जुकरबर्ग भी 200 बिलियन डॉलर नेटवर्थ के साथ सबसे अमीर अरबपतियों के क्लब में शामिल हो गए हैं। टेस्ला के चीफ एलन मस्क और अमेजन  के फाउंडर जेफ बेजोस  पहले से इस क्लब में शामिल हैं। 

Louis Vuitton के चेयरमैन बर्नार्ड अरनॉल्ट 200 बिलियन डॉलर की संपत्ति के क्लब में शामिल होने से कुछ ही फासले की दूरी पर है। बर्नार्ड अरनॉल्ट के पास 183 बिलियन डॉलर की संपत्ति है। डेटाबेस कंपनी Oracle के लैरी एल्लीसन भी 200 बिलियन डॉलर नेटवर्थ के क्लम से कुछ ही दूरी पर हैं और उनके पास 189 बिलियन डॉलर की संपत्ति है। बर्नार्ड अरनॉल्ट की संपत्ति में इस वर्ष 24.2 बिलियन डॉलर की कमी आई है जबकि लैरी एल्लीसन के नेटवर्थ में 55.6 बिलियन डॉलर का उछाल आया है। 

ब्लूमबर्ग बिलियनायर इंडेक्स के मुताबिक भारत के सबसे अमीर उद्योगपति और रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी के पास 113 बिलियन डॉलर की संपत्ति है। जबकि अडानी समूह के चेयरमैन गौतम अडानी  के पास 105 बिलियन डॉलर की संपत्ति है। मुकेश अंबानी की संपत्ति में 16.7 बिलियन डॉलर और गौतम अडानी के नेटवर्थ में इस साल 20.9 बिलियन डॉलर का उछाल आया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Related News