मराठा आरक्षण आंदोलन फिर हुआ हिंसक, प्रदर्शनकारियों ने फूंकी बसें

punjabkesari.in Monday, Jul 30, 2018 - 05:00 PM (IST)

नेशनल डेस्क: मराठा समुदाय के आरक्षण की मांग को लेकर जारी आंदोलन लगातार हिंसक होता जा रहा है। आंदोलनकारियों ने सोमवार को पुणे-नासिक हाइवे जमकर हिंसक प्रदर्शन किया। मराठा मोर्चा के लोगों ने 25 से ज्‍यादा गाड़ियां आग के हवाले कर दी गई। इसके अलावा 80 से ज्यादा गाड़ियों में तोड़फोड़ भी की गई। पुलिस को आंदोलनकारियों पर काबू पाने के लिए आंसू गैस के गोले भी छोड़े। 

PunjabKesari
मराठा मोर्चा के लोगों ने पुणे के नजदीक चाकण में विरोध प्रदर्शन का आयोजन किया। इसी बीच आंदोलन अचानक हिंसक हो गया। उपद्रवियों ने तलेगांव चौक में गाड़ियों में तोड़फोड़ शुरू कर दी इस दौरान कई निजी गाड़ियों को भी निशाना बना गया। यही नहीं कई गाड़ियों में आग भी लगा दी गई। वहीं आंदोलनकारियों के आगे पुलिस भी बेबस नजर आई। 
PunjabKesari
करीब चार घंटे बाद अतिरिक्त पुलिस बल मौके पर पहुंचा, जिसने आंसू गैस के गोल दागकर उपद्रवियों को खदेड़ा। हालांकि इलाके में अभी भी हालात तनावपूर्ण हैं। जिसे देखते हुए भारी मात्रा में पुलिस बल तैनात किया गया है। बता दें कि महाराष्ट्र के मराठा समुदाय ने सरकारी नौकरियों तथा अन्य संस्थाओं में आरक्षण की मांग करते हुए आंदोलन शुरू किया था। 

PunjabKesari
वहीं मराठा आरक्षण के मुद्दे पर चर्चा के लिए महाराष्ट के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने शनिवार को सर्वदलीय बैठक बुलाई थी। इसमें सभी दलों के नेताओं ने मराठा आरक्षण के विभिन्न पहलुओं पर चर्चा की। इस मुद्दे पर विधानसभा का विशेष सत्र बुलाने को लेकर भी चर्चा की गई थी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News