लोगों को फिलहाल नेपाल यात्रा न करने का सलाह

punjabkesari.in Sunday, May 06, 2018 - 03:58 PM (IST)

काठमांडूः नेपाल में माओवादी नेता विक्रम चंद और विप्लव गुट के पकड़े गए कार्यकर्ताओं की रिहाई की मांग को लेकर आंदोलन चल रहा है। एक दिन पहले ही विप्लव गुट ने नेपाल में बाजार बंदी का आह्वान किया था। आह्वान की वजह से कैलाली और धनगढ़ी का बाजार भी बंद रहा। इस आंदोलन के चलते खतरे के मद्देनजर नेपाल जाने वाले लोगों को एक-दो दिन नेपाल न जाने की सलाह दी गई  है। 

बता दें कि धनगढ़ी का बाजार खीरी जिले की गौरीफंटा सीमा के बेहद करीब है। सीमा पार आंदोलन और तनाव के हालात को देखते हुए तमाम भारतीय वाहनों को बॉर्डर पर ही रोक दिया गया। नेपाल से भी टूरिस्ट बस में भारत के लिए नहीं आई। एसएसबी ने नेपाल जाने वाले लोगों को आगाह किया है कि अगर बहुत जरूरी न  हो तो नेपाल की यात्रा न करें। आंदोलन की वजह से धनगढी, अतरिया, टिकापुर सहित कैलाली जिले के बाजार, होटल, रेस्टोरेंट, पेट्रोल पंप कार्यालय भी बंद रहे। 

बंदी की वजह से नेपाल के अंदर चक्का जाम के हालात है। बस,ट्रक, जीप, टेंपो भी नहीं चले। धनगढ़ी के अंदर जाने के लिए गौरीफंटा सीमा से मुख्य रास्ता है। नेपाल के हालातों को देखते हुए बॉर्डर पर ही एसएसबी के जवानों ने भारतीय वाहनों को रोक दिया और लोगों को आगाह किया है। इससे पहले भी इसी सीमा के आसपास जमीन पर तार लगाने को लेकर नेपाली लोगों और भारतीय अधिकारियों के बीच झड़प हो चुकी है। ऐसे में नेपाल के हालात के मद्देनजर लोगों को फिलहाल आगाह किया जा रहा है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News