Video:  संसद सत्र से पहले दिखा अलग नज़ारा, साइकिल चलाकर संसद पहुंचे स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया, सादगी देख सुरक्षाकर्मी हुए हैरान

punjabkesari.in Wednesday, Feb 02, 2022 - 11:41 AM (IST)

नेशनल डेस्क: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने मंगलवार को लोकसभा में बजट-2022 पेश किया, वहीं आज संसद में बजट सत्र चल रहा जिससे पहले दिल्ली की सड़कों पर एक अलग ही नज़ारा देखने को मिला। सुबह-सुबह संसद जाने से पहले   स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने देशवासियों को एक अलग ही मैसेज दिया। दरअसल, दिल्ली में प्रदूषण हमेशा से ही एक बड़ी समस्या रही है जिसे देखते हुए  स्वास्थ्य मंत्री ने एक अनोखी पहल की शुरूआत की।  

बुधवार को संसद की कार्यवाही में शरीक होने के लिए स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया कार की बजाय साइकिल चलाते हुए नजर आए। आम तौर पर नेताओं के बारे में माना जाता है कि उन्हें महंगी और लग्जरी गाड़ियों का शौक होता है और वे महंगे वाहनों में यात्रा करना पसंद करते हैं लेकिन मंडाविया के बारे में कहा जाता है कि वह बेहद सादगी पसंद नेता हैं। आम आदमी की तरह मुंह पर मास्क लगाए और मफलर पहने मंडाविया को देखकर सुरक्षाकर्मी भी हैरान हुए। 
 

इससे पहले अगस्त में मानसून सत्र के दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी भी साइकिल चलाकर संसद भवन पहुंचे थे। राहुल उस समय अकेले नहीं थे बल्कि उनके साथ कांग्रेस एवं विपक्षी दल के अन्य नेता भी साइकिल चलाकर संसद भवन आए थे। 

 

  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News

Recommended News