#MannKiBaat पीएम मोदी के जिक्र के बाद छा गए ये 4 शख्स

punjabkesari.in Sunday, Feb 26, 2017 - 02:01 PM (IST)

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज आकाशवाणी से प्रसारित ‘मन की बात‘ कार्यक्रम के माध्यम देशवासियों को संबोधित करते हुए कहा कि पीएम मोदी ने पहले तो इसरो को उसकी कामयाबी के लिए बधाई दी। इसके बाद उन्होंने उन लोगों का जिक्र किया जो अक्सर उन्हें सुझाव भेजते हैं और जिनका काम उन्हें पंसद आया। 'मन की बात' में पीएम ने सबसे पहले शोभा जालान का जिक्र किया जिन्होंने नरेंद्र मोदी एप पर लिखा था कि बहुत सारी पब्लिक ISRO की उपलब्धियों के बारे में जागरूक नहीं है, और इसलिए पीएम 104 सैटेलाइट के लॉन्च और इंटरसेप्टर मिसाइल के बारे में कुछ जानकारी दें। मोदी ने शोभा की बात मानते हुए इन दोनों उपलब्धियों के बारे में विस्तार से बताया। इसके बाद पीएम ने तीन और लोगों के नाम कार्यक्रम में लिए। ये तीनों डिजिटल ट्रांजैक्शन को बढ़ावा देने के लिए लाई गई लकी ग्राहक योजना के तहत इनाम जीत चुके हैं और इन्होंने पीएम मोदी के ऐप पर कैशलेश व्यवस्था के प्रचार के अपने प्रयासों का जिक्र किया।

मैसूर से संतोष ने खुशी जताते हुए नरेंद्र मोदी एप पर लिखा है कि उन्हें 'लकी ग्राहक योजना' के तहत एक हज़ार रुपए का रिवार्ड मिला, लेकिन सबसे बड़ी बात जो उन्होंने लिखी वो ये कि उन्होंने अपने एक हज़ार रुपए एक गरीब वृद्धा को दे दिए जिसके घर में आग लग गई थी, सामान जल गया था। पीएम ने संतोष के इस नेक काम की प्रशंसा की और कार्यक्रम में इसका जिक्र किया। पीएम ने बताया कि दिल्ली के 22 वर्षीय कार चालक भाई सबीर नोटबंदी के बाद डिजिटल कारोबार से जुड़ गए और सरकार की 'लकी ग्राहक योजना' में एक लाख रुपए का इनाम जीत गए। अब वो इस योजना के दूत बन गए हैं। सभी पैसेंजरों को पूरा समय ये डिजिटल का ज्ञान देते रहते हैं।

पीएम मोदी ने आखिरी नाम महाराष्ट्र की पूजा नेमाड़े का लिया जो पीजी की छात्रा हैं। पूजा भी रुपे कार्ड, ई वैलेट का उपयोग अपने परिवार में कैसे हो रहा है और इसको करने में कितना आनंद आ रहा है, इसका अनुभव अपने साथियों से शेयर करती हैं। मोदी के जिक्र के बाद इन चारों लोगों के नामों की काफी चर्चा हो रही है। पीएम ने कहा कि हमें इनसे सीथने की जरूरत है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News