'राहुल गांधी के नेतृत्व में काम करके खुशी होगी', मनमोहन सिंह की 11 साल पुरानी पोस्ट हुई वायरल

punjabkesari.in Saturday, Sep 07, 2024 - 07:35 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कांग्रेस पार्टी और भारतीय जनता पार्टी में राहुल गांधी के बढ़ते कद के बीच, उनके नेतृत्व के बारे में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की एक पुरानी टिप्पणी ने सोशल मीडिया पर तूफान मचा दिया है। सोशल मीडिया पर वायरल हुए एक पोस्ट में सिंह राहुल के नेतृत्व की सराहना करते हुए नजर आ रहे हैं और साथ ही "उनके अधीन काम करने" की इच्छा भी व्यक्त कर रहे हैं।

यह भी पढें: 'जूनियर खिलाड़ियों का हक मारकर एशियन गेम्स में गईं, इसलिए भगवान ने सजा दी', विनेश फोगाट पर बरसे बृजभूषण 


मनमोहन सिंह की पोस्ट 
मनमोहन सिंह ने 7 सितंबर, 2013 को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट शेयर की थी, जिसमें उन्होंने लिखा था, "राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस पार्टी के लिए काम करके मुझे खुशी होगी।" यूपीए सरकार के दूसरे कार्यकाल के दौरान पूर्व पीएम द्वारा शेयर की गई इस पोस्ट ने नेटिज़न्स का ध्यान खींचा है और इस पर कई प्रतिक्रियाएं आ रही हैं।
PunjabKesari
यूजर्स जमकर दे रहे प्रतिक्रियाएं 
खुद को एके. बताने वाले एक नेटिजन ने टिप्पणी की, "यह शर्मनाक है। आप इतने लंबे समय से सार्वजनिक सेवा में हैं। आप अधिक सम्मान और आदर के हकदार हैं। इस तरह का व्यवहार अधीनता के समान है।" एक अन्य उपयोगकर्ता लक्ष्मी नारायण ने टिप्पणी करते हुए कहा कि यह बेहद शर्मनाक है। प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह देश के सर्वोच्च पद पर रहे, लेकिन पार्टी के परिवारवाद के आगे झुक गए। यह कांग्रेस की गुलामी संस्कृति को दर्शाता है, जो दशकों से चली आ रही है।
PunjabKesari
एक उपयोगकर्ता रमेश तिवारी ने मज़ाक उड़ाते हुए कहा, "20 साल बाद, मनमोहन सिंह ने रेहान वाड्रा के लिए एक प्रशंसापूर्ण ट्वीट भी साझा किया। जवाहर लाल नेहरू के नेतृत्व में, इंदिरा गांधी के नेतृत्व में, राजीव गांधी के नेतृत्व में, सोनिया गांधी और राहुल गांधी के नेतृत्व में कई कांग्रेसी दिग्गजों ने काम किया है। अब, केवल रेहान वाड्रा जैसे लोग ही बचे हैं।"

यह भी पढ़ें: Google Pay में हुए 6 बड़े बदलाव, बदला पेमेंट का तरीका

कईयों ने मनमोहन सिंह को कठपुतली पीएम करार दिया 
एक्स यूजर राहुल सोलंकी ने इसे कांग्रेस की "गुलामी संस्कृति" बताया, जबकि लक्ष्मी सिंह ने कहा कि सर्वोच्च पदों पर बैठे लोगों को राजनीतिक वंशवाद के सामने झुकते देखना घृणित है। कुछ उपयोगकर्ताओं ने परिवार को पार्टी से ऊपर रखने के लिए राहुल गांधी और कांग्रेस पार्टी की आलोचना की, जबकि अन्य ने मनमोहन सिंह की "ईमानदारी" में खामियां गिनाते हुए उन्हें "कठपुतली" प्रधानमंत्री करार दिया।
PunjabKesari
18वीं लोकसभा में विपक्ष के नेता के रूप में नियुक्त किए जाने के बाद राहुल गांधी पहले की तुलना में कहीं ज़्यादा जनसमर्थन जुटा रहे हैं। हाल ही में संपन्न आम चुनावों में पार्टी की किस्मत बदलने का श्रेय उन्हें दिया जा रहा है, हालांकि, राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों को कांग्रेस पार्टी में कोई बदलाव नहीं दिख रहा है, जबकि भाजपा ने दोहराया है कि इस पुरानी पार्टी में "परिवारवाद" (वंशवादी राजनीति) सर्वोच्च है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News