आतिशी की जाति बताने पर फसे सिसोदिया, EC ने जारी किया नोटिस

punjabkesari.in Tuesday, May 07, 2019 - 04:49 PM (IST)

नेशनल डेस्क: दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया अपने एक ट्वीट को लेकर विवादों में घिर गए हैं। पूर्वी दिल्ली आम आदमी पार्टी की उम्मीदवार आतिशी का जाति और धर्म बताने पर चुनाव आयोग ने उन्हे नोटिस जारी कर दिया है।  चुनाव अधिकारी ने सिसोदिया के ट्वीट को आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन मानते हुए उनसे कल साम 5 बजे तक जवाब दाखिल करने को कहा है। 
PunjabKesari

दरअसल कांग्रेस के पूर्व विधायक आसिफ मोहम्मद खान द्वारा आतिशी के धर्म को लेकर बयानबाजी किए जाने के बाद सिसोदिया ने ट्वीट कर कहा था कि मुझे दुख है कि बीजेपी और कांग्रेस मिलकर हमारी पूर्वी दिल्ली की प्रत्याशी आतिशी के धर्म को लेकर झूंठ फैला रहे हैं। बीजेपी और कांग्रेस वालो! जान लो- आतिशी सिंह है उनका पूरा नाम राजपूतानी है। पक्की क्षत्राणी... झांसी की रानी है। बच के रहना। जीतेगी भी और इतिहास भी बनाएगी। 
PunjabKesari

वहीं इससे पहले सिसोदिया ने कहा था कि वह लोगों को मंदिर-मस्जिद (धर्म की राजनीति) के बजाय शिक्षा एवं स्वास्थ्य के लिए वोट करने के लिये समझाने का प्रयास कर रहे हैं। उन्होंने भाजपा से ‘तुच्छ राजनीति' नहीं करने और ‘अगर उन्होंने कोई' काम किया है तो उस आधार पर वोट मांगने का प्रयास करने का भी अनुरोध किया। आप नेता ने कहा कि चुनाव आयोग को भी शिक्षा, स्वास्थ्य, पानी, बिजली, नौकरी जैसे अन्य मुद्दों पर राजनीतिक दलों को वोट मांगने के लिए प्रोत्साहित करना चाहिए और घृणा के नाम पर वोट मांग रहे पार्टियों को हतोत्साहित करना चाहिए। 
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News