11 सितंबर और 12 सितंबर को सभी स्कूल-कॉलेज बंद रहेंगे...शिक्षा विभाग ने जारी किया आदेश

punjabkesari.in Wednesday, Sep 11, 2024 - 07:18 AM (IST)

नेशनल डेस्क: मणिपुर के उच्च एवं तकनीकी शिक्षा विभाग ने सोमवार को घोषणा की कि सभी सरकारी स्कूल-कॉलेज, सहायता प्राप्त कॉलेज और निजी कॉलेज 12 सितंबर तक बंद रहेंगे। इस फैसले की जानकारी संयुक्त सचिव (मानव संसाधन एवं तकनीकी शिक्षा) लैशराम डोली देवी द्वारा हस्ताक्षरित एक आधिकारिक आदेश में दी गई, जिसमें कहा गया कि राज्य के सभी कॉलेज बुधवार (11 सितंबर) और गुरुवार (12 सितंबर) को बंद रहेंगे।

इससे पहले, काकचिंग के सुगनू और आसपास के इलाकों में हिंसा प्रभावित क्षेत्रों में संयुक्त सुरक्षा बलों ने फ्लैग मार्च निकाला। राज्य सरकार ने इंटरनेट सेवाओं पर भी मंगलवार से प्रतिबंध लगा दिया है, जो 15 सितंबर तक जारी रहेगा। मणिपुर सरकार ने यह निर्णय व्हाट्सएप, फेसबुक, इंस्टाग्राम और ट्विटर जैसे सोशल मीडिया प्लेटफार्मों के माध्यम से फैल रही गलत सूचनाओं और अफवाहों को रोकने के लिए लिया है।

मणिपुर पुलिस महानिरीक्षक (ऑपरेशन) आईके मुविया ने बताया कि राज्य में हुए ड्रोन बम विस्फोट मामले की जांच की जा रही है, और इससे संबंधित सभी साक्ष्य केंद्रीय जांच एजेंसियों को सौंपे जाएंगे। उन्होंने कहा कि मामले की जांच उच्च स्तर पर की जाएगी। इस ऑपरेशन के तहत पुलिस ने सभी बम के टुकड़े बरामद किए हैं, जिन्हें फोरेंसिक जांच के लिए भेजा गया है।

भारतीय सेना, असम राइफल्स और अन्य सुरक्षा बलों द्वारा मणिपुर के विभिन्न जिलों में लगातार तलाशी अभियान चलाए जा रहे हैं, जिनमें भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया है। सितंबर 2024 के पहले सप्ताह में किए गए इन अभियानों के दौरान विशेष खुफिया जानकारी के आधार पर चूराचंदपुर जिले के लिकलाई, माशेमजंग, पी गेलजंग और अन्य क्षेत्रों में तलाशी अभियान चलाए गए, जिनमें बड़ी संख्या में हथियार और युद्ध सामग्री बरामद की गई।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News