मणिशंकर अय्यर ने बयां किया अपना दर्द, कहा- क्या झूठ बोलने के लिए मोदी पर ठोक दूं मुकदमा?

punjabkesari.in Tuesday, Dec 26, 2017 - 09:29 PM (IST)

नई दिल्लीः गुजरात चुनावों के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर कमेंट कर विवादों में घिरे कांग्रेस के निलंबित नेता मणिशंकर अय्यर ने अपना दर्द बयां किया है। एक वेबसाइट पर लिखे कॉलम में उन्होंने कहा है कि वो दक्षिण भारत से हैं और उनकी हिन्दी अच्छी नहीं है, इसलिए उन्होंने नीच शब्द का इस्तेमाल लो लेवेल के लिए किया था लेकिन प्रधानमंत्री मोदी ने उसे जाति से जोड़ दिया।

कांग्रेस नेताओं का यह भी मानना है कि दूसरे चरण में पार्टी को उम्मीद के मुताबिक न सीटें मिलीं और न ही वोट प्रतिशत। पार्टी नेताओं का मानना है कि इसके पीछे नीच बयान और बीजेपी द्वारा झूठा प्रचार करना शामिल है। अय्यर ने अपने लेख में इस बात का भी उल्लेख किया कि फारूक अब्दुल्ला से लेकर तमाम राजनीतिक विश्लेषकों ने उनके बयान की वजह से कांग्रेस को नुकसान पहुंचाया है।

अपने आलेख में मणिशंकर अय्यर ने ये भी लिखा कि, “मुझे यह सवाल हमेशा कचोटता रहेगा कि क्या मेरे नीच बयान की वजह से पार्टी को कुछ सीटों का नुकसान उठाना पड़ा या पीएम मोदी ने मेरे विशेषणयुक्त बयान को जानबूझकर तोड़-मरोड़कर उसे जातीय रंग दिया।”

अय्यर ने एक सवाल यह भी पूछा है, “क्या प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ झूठ बोलकर मुझे बदनाम करने, बेइज्जत करने और मानहानि करने का मुकदमा ठोकना चाहिए।” बता दें कि गुजरात चुनावों के दूसरे दौर से पहले मणिशंकर अय्यर के इस बयान की वजह से बीजेपी खासकर पीएम मोदी गुजराती लोगों के बीच गुजराती अस्मिता को भुनाने में कामयाब रहे।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News