जम्मू में पोक्सो अधिनियम के तहत मुकदमे का सामना कर रहे व्यक्ति ने जान दी

punjabkesari.in Wednesday, Aug 26, 2020 - 05:46 PM (IST)

जम्मू : जम्मू में पोक्सो अधिनियम के तहत मुकदमे का सामना कर रहे 24 वर्षीय एक व्यक्ति ने तवी नदी में कथित तौर पर कूद कर जान दे दी। इसके बाद पुलिस ने इस घटना की उच्चस्तरीय जांच के आदेश दिए हैं। अधिकारियों ने बताया कि जम्मू के जानीपुर का रहने वाला अक्षय कुमार मंगलवार को तवी नदी पर बने तीसरे पुल से कूद गया। पिछले दो दिनों से भारी बारिश के बाद नदी का जलस्तर बढ़ा हुआ है इसलिए उसके शव का पता नहीं लगाया जा सका।

इस कड़े कदम को उठाने से पहले व्यक्ति ने एक वीडियो बनाया था जो कि सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इसमें उसने खुद के निर्दोष होने और पुलिस तथा पीड़ित के परिवार पर उत्पीड़न करने का आरोप लगाया था। पुलिस ने बुधवार को एक बयान में कहा,"हम इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना से बेहद दुखी हैं। पुलिस अधीक्षक-नगर (उत्तर) के नेतृत्व में इस मामले से जुड़े तथ्यों और परिस्थितियों की जांच के लिए एक उच्च स्तरीय समिति गठित करने का आदेश दिया गया है। जिम्मेदार व्यक्ति के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।"

 

इस संबंध में नौबाद पुलिस थाने में आत्महत्या के प्रयास की धारा 309 के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। वीडियो में व्यक्ति ने पुलिस पर कोविड-19 जांच को लेकर परेशान करने का आरोप लगाया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Monika Jamwal

Recommended News

Related News