ममता ने पीएम पर साधा निशाना, कहा- मुझसे जलते हैं मोदी

punjabkesari.in Saturday, Sep 25, 2021 - 10:34 PM (IST)

नेशनल डेस्कः पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शनिवार को केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मुझसे जलते हैं। ममता इस साल अक्टूबर में वेटिकन में होने वाले विश्व शांति सम्मेलन में भाग लेने जाने वाली थीं। मदर टेरेसा पर केंद्रित इस कार्यक्रम में जाने के लिए इजाजत न दिए जाने पर ममता ने कहा कि यह राष्ट्र के सम्मन की बात थी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए ममता ने कहा कि आप हिंदुओं की बात करते हैं, और मैं भी एक हिंदू महिला हूं, फिर भी आपने मुझे इजाजत नहीं दी।

ममता  ने कहा, ‘रोम में विश्व शांति पर एक सभा थी, जहां मुझे आमंत्रित किया गया था। जर्मन चांसलर, पोप (फ्रांसिस) को भी उसमें भाग लेना है। इटली ने मुझे शामिल होने की विशेष अनुमति दी थी, फिर भी केंद्र ने मंजूरी से इनकार करते हुए कहा कि यह सीएम के लिए सही नहीं है। आप मुझे रोक नहीं पाएंगे। मैं विदेश जाने के लिए उत्सुक नहीं हूं, लेकिन यह राष्ट्र के सम्मान की बात थी। आप (पीएम मोदी) हिंदुओं की बात करते रहते हैं, मैं भी एक हिंदू महिला हूं, फिर आपने मुझे इजाजत क्यों नहीं दी? आप मुझसे जलते हैं।’

भारत में तालिबानी बीजेपी नहीं चलेगी
भाजपा  पर हमला बोलते हुए ममता ने कहा, ‘हमें अपनी स्वतंत्रता की रक्षा करनी है। भारत में 'तालिबानी' बीजेपी नहीं चल सकती। बीजेपी को हराने के लिए टीएमसी ही काफी है। भवानीपुर से 'खेला' शुरू होगा और पूरे देश में हमारी जीत के बाद ही इसका खात्मा होगा।’ बता दें कि ममता बनर्जी केंद्र सरकार और बीजेपी पर अक्सर हमला बोलती रहती हैं। पश्चिम बंगाल में हुए पिछले विधानसभा चुनावों में बीजेपी सत्तारुढ़ तृणमूल कांग्रेस की सबसे बड़ी प्रतिद्वंदी के रूप में उभरकर सामने आई थी जबकि कम्युनिस्ट पार्टियों और कांग्रेस का सूपड़ा साफ हो गया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News