जम्मू-कश्मीर पर पीएम मोदी की अहम बैठक के बीच ममता बोलीं- कश्मीर में निरंकुश शासन से दुनिया में बदनामी हुई

punjabkesari.in Thursday, Jun 24, 2021 - 06:13 PM (IST)

नेशनल डेस्कः जम्मू-कश्मीर को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में पीएम आवास पर जारी सर्वदलीय अहम बैठक के बीच पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने तंज कसा है। पीएम मोदी ने जम्मू-कश्मीर की बैठक को लेकर ममता बनर्जी ने तंज भरे लहजे में कहा कि जम्मू-कश्मीर से राज्य का दर्जा छीनने की क्या जरूरत थी। जम्मू-कश्मीर की आजापा नहीं छीननी चाहिए। ममता बनर्जी न आगे कहा कि कश्मीर में निरंकुश शासन से दुनिया में बदनामी हुई। ममता ने कहा कि पीएम की बैठक किस मुद्दे पर कुछ पता नहीं।

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर को लेकर बैठक में आठ दलों के 14 नेता शामिल हैं। बैठक में पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती, नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला, कांग्रेस नेता गुलाम नबी आज़ाद और जम्मू-कश्मीर के अन्य नेता मौजूद हैं। जम्मू-कश्मीर को लेकर पीएम मोदी के आवास पर जारी बैठक में डॉ. जितेंद्र सिंह ने सबसे पहले प्रेजेंटेशन दिया। डॉ. जितेंद्र सिंह ने धारा 370 हटने के बाद विकास के काम गिनाए। पीएम आवास पर हो रही इस बड़ी बैठक में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, एनएसए अजित डोभाल और जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा भी शामिल हैं। इसके अलावा रविंद्र रैना, कविंद्र गुप्ता और निर्मल सिंह भी इस चर्चा में शरीक हैं।

बैठक से पहले जानिए फारूक अब्दुल्ला ने क्या कहा
पीएम मोदी की बैठक से पहले नेशनल कांफ्रेस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने मीडिया से कहा, “मैं बैठक में जा रहा हूं, मैं वहां मांगों को रखूगां और फिर आपसे बात करूंगा। महबूबा मुफ्ती अपनी पार्टी की अध्यक्ष हैं, वो क्या कहती हैं इस पर मैं क्यों बोलूं।

सर्वदलीय बैठक के मद्देनजर इंटरनेट बंद नहीं- जम्मू-कश्मीर पुलिस
जम्मू-कश्मीर पुलिस ने उन अफवाहों को खारिज किया है जिसमें बताया जा रहा था कि दिल्ली में हो रही सर्वदलीय बैठक के मद्देनजर इंटरनेट सुविधा को बंद या डाउनग्रेड कर दिया गया है। पुलिस महानिरीक्षक (कश्मीर) विजय कुमार ने पीएम मोदी की अध्यक्षता में हो रही बैठक के मद्देनजर केंद्र शासित प्रदेश में इंटरनेट के बंद होने या इसकी गति धीमी होने की अफवाहों पर विराम लगा दिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News