रिपार्ट में खुलासा: PM की सुरक्षा चूक के लिए ममता सरकार जिम्मेदार

punjabkesari.in Thursday, Aug 02, 2018 - 12:44 PM (IST)

नेशनल डेस्क: पश्चिम बंगाल के मिदनापुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली के दौरान टेंट गिरने की घटना में केंद्र ने रिपोर्ट सौंप दी है। जिसमें इस घटना के लिए ममता बनर्जी की सरकार के अधिकारियों को जिम्मेदार ठहराया है। कैबिनेट सचिवालय में सुरक्षा सचिव एस के सिन्हा की अगुवाई वाली समिति ने गृहसचिव राजीव गौबा को अपनी रिपोर्ट सौंप दी है। 
PunjabKesari
टेंट की नहीं हुई जांच 
जांच कमेटी की इस रिपोर्ट में कहा गया कि जिस स्थल पर रैली आयोजित करवाई गई थी उसके पांच किमी तक पुलिस तैनात नहीं थी साथ ही एसपीजी को भी पूरी तरह से सहायता नहीं प्रदान करवाई गई। इसके साथ ही टेंट की भी सही से जांच नहीं हुई थी। रिपोर्ट के अनुसार टेंट के खंबों में चार स्क्रू की जगह एक स्क्रू लगे थे। इस पंडाल को तैयार करने में जिन लोहे के पाइपों का इस्तेमाल किया गया था उनमे जंग लगा हुआ था।

PunjabKesari
कार्यक्रम में नियमों का नहीं हुआ पालन   
रिपार्ट में कहा गया कि भीड़ को नियंत्रित करने में भी राज्य पुलिस का रवैया सहयोग वाला नहीं रहा। क्षमता से ज्यादा लोगों को कार्यक्रम स्थल पर जाने दिया गया। उन्हे रोकने के लिए कोई अधिकारी मौजूद नहीं था। केंद्र के सूत्रों के अनुसार प्रधानमंत्री सहित एसपीजी सुरक्षा प्राप्त लोगों के लिए ब्लू बुक के नियमों का पालन नहीं किया गया। 

PunjabKesari

अधिकारियों ने आरोपों को किया खारिज 
वहीं स्थानीय अधिकारियों ने इन सभी आरोपों को खारिज कर दिया। अधिकारियों ने कहा था कि पीएम मोदी की रैली के लिए 1,000 कर्मियों को नियुक्त किया था। एडवांस सिक्योरिटी दी गई थी। गौरतलब है कि 17 जुलाई को पश्चिम बंगाल के मिदनापुर में हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली के दौरान पंडाल गिरने की वजह से भगड़दड़ मच गई थी, जिस घटना में तकरीबन 90 लोग घायल हुए थे। बताया जा रहा था कि इस घटना की वजह से कई लोगों की जान ले लेती।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News