ममता-नायडू आज दिल्ली में करेंगे बैठक (पढ़ें 22 नवंबर की खास खबरें)

punjabkesari.in Thursday, Nov 22, 2018 - 05:35 AM (IST)

नई दिल्ली/जालंधर डेस्क(वेब डेस्कः) पश्‍चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी दिल्ली में महागठबंधन की बैठक में हिस्सा लेने के लिए तैयार हो गईं हैं। बीजेपी के खिलाफ विपक्ष के सभी बड़े दल 22 नवंबर को दिल्ली में एक मीटिंग करेंगे। ये बैठक आंध्र प्रदेश के सीएम और तेलुगू देशम पार्टी के प्रमुख चंद्रबाबू नायडू ने बुलाई है।
PunjabKesari
पीएम मोदी करेंगे गैस पाइपलाइन का उद्घाटन
देवघर, शेखपुरा और जमुई शहरों में अगले वर्ष फरवरी में पाइपलाइन से गैस वितरण प्रारंभ हो जाएगा। इसके लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बृहस्पतिवार को शहरी गैस वितरण की बोली का शुभारंभ करेंगे। भारतीय गैस प्राधिकरण लिमिटेड (गेल) के प्रवक्ता ने यहां बताया कि 10वें चरण में देश के 50 जगहों में गैस वितरण व्यवस्था के लिए बोली का शुभारंभ आज होगा। इन 50 जगहों में देवघर, शेखपुरा एवं जमुई को भी शामिल किया गया है। 

PunjabKesari

मनोज तिवारी के खिलाफ कोर्ट की अवमानना पर फैसला आज
उच्चतम न्यायालय दिल्ली भाजपा प्रमुख एवं भाजपा सांसद मनोज तिवारी के खिलाफ अवमानना कार्यवाही पर बृहस्पतिवार को अपना आदेश सुनाएगा। दरअसल, उन्होंने यहां एक परिसर की कथित तौर पर सील तोड़ कर न्यायालय की अवमानना की थी। इस परिसंपत्ति को पूर्वी दिल्ली नगर निगम (ईडीएमसी) ने सील किया था। न्यायमूर्ति मदन बी लोकुर की अध्यक्षता वाली पीठ ने मामले में दलीलें सुनने के बाद 30 अक्टूबर को अपना आदेश सुरक्षित रख लिया था।

PunjabKesari 

तमिलनाडु के सीएम पीएम मोदी से करेंगे मुलाकात
तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के.पलानीस्वामी तूफान ‘गज’ से हुई तबाही की बृहस्पतिवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को जानकारी देंगे और स्थिति को काबू में करने के लिए व्यापक केन्द्रीय सहायता पैकेज की मांग करेंगे। इस बीच तमिलनाडु सरकार ने तूफान प्रभावित जिलों में राहत एवं पुनर्वास कार्यों के लिए राज्य आपदा प्रतिक्रिया कोष से एक हजार करोड़ रुपये जारी किये। सूत्रों ने बताया कि पलानीस्वामी बुधवार शाम दिल्ली के लिए रवाना हुए और उनका आज सुबह 9 बजकर 45 मिनट पर प्रधानमंत्री से मिलने का कार्यक्रम है।

PunjabKesari

जम्मू-कश्मीर में भाजपा कोर ग्रुप की बैठक
भाजपा की कोर ग्रुप की बैठक आज सुबह 11 बजे बुलाई गई है। पीडीपी की अगुवाई में कांग्रेस और नेशनल कांफ्रेंस के राज्य में गठबंधन सरकार के गठन को लिखी चिट्ठी से लेकर राज्यपाल सत्यपाल मलिक के विधानसभा भंग करने के फैसले से राज्य की राजनीति में आए बदलाव पर बैठक में चर्चा होगी।

PunjabKesari

सोनिया गांधी से मुलाकात करेंगी महबूबा मुफ्ती
जम्मू-कश्मीर में सियासी संग्राम के बीच बुधवार देर रात राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने विधानसभा को भंग कर दिया। राज्य की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती आज जम्मू-कश्मीर के मुद्दे को लेकर सोनिया गांधी से मुलाकात कर सकती हैं।

PunjabKesari

चेन्नई के स्कूल-कॉलेजों में आज रहेगी छुट्टी
चेन्नई: बारिश की संभावना से स्कूल-कॉलेजों में 22 नवंबर की छुट्टी घोषित। मौसम विभाग ने बुधवार को चेतावनी जारी करते हुए कहा था कि तमिलनाडु और पुडुचेरी में भारी बारिश होने की संभावना है। इसी को लेकर प्रशासन अलर्ट हो गया है।

PunjabKesari

खेल
क्रिकेट : रणजी ट्रॉफी क्रिकेट टूर्नामैंट-2018 
क्रिकेट : बंगलादेश बनाम वैस्टइंडीज (पहला टैस्ट, पहला दिन)

PunjabKesari 
फुटबॉल : गोव बनाम बेंगलूर (आई.एस.एल.)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News