ममता बनर्जी का दावा, बंगाल में जीतेंगे 42 की 42 सीटें

punjabkesari.in Thursday, Apr 18, 2019 - 07:44 PM (IST)

कोलकाताः पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को कहा कि राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) का मुद्दा भगवा दल को उल्टा पड़ेगा और यह इसके लिए ‘‘एनबीसी - नेशनल विदाई सर्टिफिकेट''बन जाएगा। भाजपा ने प्रस्ताव दिया है कि सत्ता में आने पर वह एनआरसी को पूरे देश में लागू करेगी। इसके अलावा उन्होंने दावा किया कि राज्य में 42 की 42 सीट उनकी पार्टी जीत रही है।

राज्य में नहीं लागू होगी एनआरसी
मालदा उत्तर संसदीय क्षेत्र में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए बनर्जी ने कहा कि वह राज्य में एनआरसी लागू नहीं होने देंगी और लोगों से अपील की कि मोदी सरकार को उसकी ‘विभाजनकारी राजनीति' के कारण सत्ता से उखाड़ फेंकें। तृणमूल प्रमुख ने कांग्रेस और माकपा पर भी प्रहार करते हुए कहा कि उन्होंने अपनी प्रासांगिकता खो दी है।

भाजपा को दांव पड़ेगा उल्टा
बनर्जी ने कहा, ‘‘हम बंगाल में एनआरसी को अनुमति नहीं देंगे और एनआरसी का निर्णय भाजपा को उल्टा पड़ेगा और उनके लिए एनबीसी यानी ‘नेशनल विदाई सर्टिफिकेट' बन जाएगा। सरकार को उखाड़ फेंका जाना चाहिए।'' उन्होंने अपने आरोपों को दुहराया कि भगवा पार्टी धार्मिक आधार पर देश को बांटने का प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि लोग मतदान कर भाजपा को सत्ता से बाहर का रास्ता दिखाएंगे। उन्होंने दावा किया कि उनकी पार्टी केंद्र में नयी सरकार बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी।

मोदी सरकार झांसा देने में मशहूर
तृणमूल कांग्रेस की सुप्रीमो ने कहा कि मोदी सरकार झांसा देने के लिए मशहूर है। बनर्जी ने कहा, ‘‘लोगों को वंचित करने के लिए वे भाजपा को माफ नहीं करेंगे। मोदी को झांसा देने और फर्जी वादे करने का परिणाम भुगतना पड़ेगा।'' देश की वर्तमान राजनीतिक स्थिति में कांग्रेस और वामपंथी दलों की भूमिकाओं की आलोचना करते हुए उन्होंने कहा, ‘‘दोनों दलों की प्रासांगिकता खत्म हो गई है।''

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News