ममता बनर्जी ने उत्तरी जिलों में बाढ़ की स्थिति को बताया खतरनाक, कहा-  केंद्र नहीं कर रहा मदद

punjabkesari.in Sunday, Sep 29, 2024 - 04:02 PM (IST)

नेशनल डेस्क: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने रविवार को उत्तरी जिलों में बाढ़ की स्थिति को ‘‘खतरनाक'' बताया और दावा किया कि राज्य को इस प्राकृतिक आपदा से निपटने के लिए केंद्र सरकार से सहायता नहीं मिल रही है। बंगाल के उत्तरी हिस्से में बाढ़ की स्थिति का निरीक्षण करने के लिए वहां जा रहीं बनर्जी ने संवाददाताओं से कहा कि राज्य सरकार युद्ध स्तर पर बाढ़ से निपट रही है।

मुख्यमंत्री ने सिलीगुड़ी जाते समय कहा, ‘‘उत्तर बंगाल बाढ़ की चपेट में है। कूचबिहार, जलपाईगुड़ी और अलीपुरद्वार जैसे जिले प्रभावित हुए हैं। कोशी नदी के जलग्रहण क्षेत्रों में भारी बारिश के कारण, बिहार के कई स्थान और बंगाल के मालदा और दक्षिण दिनाजपुर जिले निकट भविष्य में प्रभावित होंगे।'' केंद्र सरकार पर ‘‘राज्य को आपदाओं से लड़ने में मदद करने के लिए अपनी भूमिका नहीं निभाने'' का आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा, ‘‘हमारे बार-बार याद दिलाने के बावजूद केंद्र ने फरक्का बैराज का रखरखाव कार्य नहीं किया और इसकी जल-धारण क्षमता काफी हद तक कम हो गई है।''

ये भी पढ़ें....
Flipkart Big Billion Days Sale: 60 हजार वाला लैपटॉप मिल रहा 30 हजार में, इन Laptops पर मिला रहा बंपर डिस्काउंट

फ्लिपकार्ट पर इस समय साल की सबसे बड़ी बिग बिलियन डेज सेल चल रही है, जिसमें स्मार्टफोन्स, टैबलेट्स, और लैपटॉप्स पर शानदार डिस्काउंट मिल रहा है। अगर आप लंबे समय से एक बेहतरीन लैपटॉप की तलाश में हैं, तो यह सेल आपके लिए एक बेहतरीन मौका है। कुछ लैपटॉप्स पर 50% तक का डिस्काउंट मिल रहा है, जिससे आप ब्रांड न्यू लैपटॉप पर 30,000 रुपए तक बचा सकते हैं। आइए जानते हैं ऐसे ही 3 बेहतरीन लैपटॉप्स के बारे में, जिन पर फ्लिपकार्ट शानदार डिस्काउंट दे रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Related News