कल दिल्ली में गहलोत और पायलट से मिलेंगे मल्लिकार्जुन खरगे, विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस में सुलह की कोशिशें तेज

punjabkesari.in Sunday, May 28, 2023 - 10:12 PM (IST)

नेशनल डेस्कः कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे सोमवार को दिल्ली में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट के साथ अलग-अलग बैठक करेंगे। एक वरिष्ठ पार्टी नेता ने यह बात कही। मुख्यमंत्री कार्यालय ने भी गहलोत का कार्यक्रम जारी किया है जिसमें उनकी दिल्ली यात्रा की पुष्टि होती है। वह राजधानी में राजस्थान भवन का शिलान्यास करेंगे।

प्रस्तावित बैठक पायलट के उस ‘‘अल्टीमेटम'' के बाद हो रही है जिसमें उन्होंने कहा था कि अगर राज्य सरकार से की गई उनकी तीन मांगों को इस महीने के अंत तक पूरा नहीं किया गया तो वह राज्यव्यापी आंदोलन शुरू करेंगे। पायलट की एक मांग है कि पूर्ववर्ती वसुंधरा राजे सरकार के कार्यकाल में हुए कथित घोटालों की उच्च स्तरीय जांच कराई जाए। वरिष्ठ नेता के अनुसार, राज्य के सभी नेताओं के साथ कांग्रेस के शीर्ष नेताओं की बैठक 26 मई को होनी थी, लेकिन बाद में इसे स्थगित कर दिया गया।

कांग्रेस नेता ने कहा कि इस साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले आलाकमान गहलोत और पायलट को एक मंच पर लाने के लिए उनसे अलग-अलग मुलाकात करेगा। वरिष्ठ नेता ने कहा कि खरगे को कर्नाटक में सिद्धरमैया और डी के शिवकुमार को भी साथ में लाने में सफलता मिली और पार्टी अब चाहती है कि राजस्थान में भी इसी फॉर्मूले को अपनाया जाए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News