मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस में बड़ा फेरबदल, किए कई बदलाव

punjabkesari.in Tuesday, May 22, 2018 - 07:51 PM (IST)

भोपाल : कांग्रेस ने मध्य प्रदेश के लिए समन्वय समिति सहित छह समितियों का गठन किया है। पार्टी महासचिव अशोक गहलोत की ओर से जारी एक बयान के मुताबिक, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मध्य प्रदेश के लिए समन्वय समिति, चुनाव प्रचार समिति, चुनाव योजना एवं रणनीति समिति, अनुशासनात्मक कार्रवाई समिति, घोषणापत्र समिति, मीडिया एवं संचार समिति के गठन तथा 20 जिलों में कांग्रेस कमेटियों के अध्यक्षों की नियुक्ति को स्वीकृति दी है।

समन्वय समिति
कांग्रेस ने वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह के नेतृत्व में 13 सदस्यीय समन्वय समिति बनाई है, उसमें महेश जोशी, सत्यव्रत चतुर्वेदी, राजेंद्र सिंह गौतम और अन्य शामिल हैं।

इलेक्शन कमेटी
ज्योतिरादित्य सिंधिया की अध्यक्षता वाली चुनाव प्रचार समिति में 15 सदस्यीय होंगे। जिसमें कांतिलाल भूरिया, अरूण यादव और विवेक तन्खा आदि शामिल हैं।

प्लानिंग कमेटी
पार्टी ने सुरेश पचौरी की अध्यक्षता में नौ सदस्यीय चुनाव योजना एवं रणनीति समिति का गठन किया है। पचौरी की टीम में केपी सिंह, उमंग सिंघार, रमेश अग्रवाल, सईद अहमद विजय लक्ष्मी साधौ अन्य को शामिल किया गया है।

साथ ही राजेंद्र सिंह की अध्यक्षता में चार सदस्यीय घोषणापत्र समिति, हजारीलाल रघुवंशी की अध्यक्षता वाली पांच सदस्यीय समिति और मानक अग्रवाल की अध्यक्षता में मीडिया एवं संचार समिति का गठन किया है, साथ ही कांग्रेस ने 20 जिलों में कांग्रेस कमेटियों के अध्यक्षों की भी नियुक्ति की है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

kamal

Recommended News

Related News