मेजर गोगोई मामला: सेना प्रमुख ने कहा, नैतिक कदाचार पर कड़ाई से निपटा जाएगा

punjabkesari.in Tuesday, Sep 04, 2018 - 04:33 PM (IST)

नई दिल्ली: श्रीनगर के एक होटल में एक स्थानीय महिला से मेलजोल बढ़ाने के मामले में दोषी पाए गए मेजर लीतुल गोगोई का उल्लेख करते हुए सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने मंगलवार को कहा कि नैतिक कदाचार और भ्रष्टाचार के किसी भी मामले में कड़ाई से निपटा जाएगा। जनरल रावत ने कहा कि मेजर गोगोई के खिलाफ उनके अपराध को देखते हुए कार्रवाई की जाएगी। जनरल रावत ने मेजर गोगोई के संबंध में प्रश्नों का जवाब देते हुए नई दिल्ली में संवाददाताओं से कहा, ‘‘मैंने स्पष्ट कहा था कि नैतिक कदाचार और भ्रष्टाचार के किसी भी मामले में बेहद कड़ाई से निपटा जाएगा।
PunjabKesari
कोर्ट ऑफ इन्क्वायरी ने सिफारिश की है कि हमें कोर्ट मार्शल की कार्यवाही करनी चाहिए।’’ उन्होंने कहा, ‘‘अगर यह नैतिक कदाचार का मामला है तो हम उसी अनुसार कार्रवाई करेंगे। अगर कुछ और मामला है तो सजा उनके किये अपराध के हिसाब से दी जाएगी।’’ सेना की कोर्ट ऑफ इन्क्वायरी में पिछले महीने मेजर गोगोई को श्रीनगर के एक होटल में एक स्थानीय महिला से दोस्ती करने और उनके कार्यस्थल से दूर रहने के मामले में दोषी ठहराया गया था। मेजर गोगोई को कहासुनी के बाद मई महीने में पुलिस ने हिरासत में ले लिया था। वह उस समय कथित तौर पर 18 साल की महिला के साथ श्रीनगर के होटल में घुसने की कोशिश कर रहे थे।

मेजर गोगोई पिछले साल कश्मीर में श्रीनगर लोकसभा उपचुनाव के दौरान पथराव की घटनाओं के खिलाफ अपनी जीप के बोनट पर एक नागरिक को मानव ढाल के रूप में बांधने के बाद खबरों में आए थे। तब जनरल रावत ने उन्हें सेना प्रमुख के प्रशस्ति पत्र से सम्मानित किया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Related News