केंद्र में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, राजेंद्र कुमार बनाए गए ESIC के डायरेक्टर जनरल...इनके भी बदले विभाग

punjabkesari.in Sunday, Sep 25, 2022 - 04:16 PM (IST)

नेशनल डेस्क: केंद्र सरकार में रविवार को शीर्ष स्तर पर हुए प्रशासनिक फेरबदल के तहत वरिष्ठ नौकरशाह राजेंद्र कुमार को कर्मचारी राज्य बीमा निगम (ESIC) का महानिदेशक (director general) बनाया गया है। तमिलनाडु कैडर के 1992 बैच के भारतीय प्रशासनिक सेवा (IAS) के अधिकारी कुमार इस समय इलेक्ट्रॉनिक्स एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय में अतिरिक्त सचिव के पद पर तैनात हैं। उन्हें ESIC का नया महानिदेशक नियुक्त किया गया है। कार्मिक मंत्रालय की तरफ से जारी आदेश के मुताबिक, गुजरात कैडर के 1996 बैच के IAS अधिकारी टी नटराजन वित्त मंत्रालय के आर्थिक मामलों के विभाग में अतिरिक्त सचिव का दायित्व संभालेंगे।

 

इसके अलावा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग में संयुक्त सचिव के पद पर तैनात वी हेकाली झिमोमी इसी विभाग में अतिरिक्त सचिव नियुक्त की गई हैं। वहीं स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय में अतिरिक्त सचिव एवं वित्तीय सलाहकार आशीष श्रीवास्तव को गृह मंत्रालय के अधीन अंतर-राज्य परिषद सचिवालय में सलाहकार बनाया गया है। श्रीवास्तव के स्थान पर इलेक्ट्रॉनिक्स एवं आईटी मंत्रालय में अतिरिक्त सचिव जयदीप कुमार मिश्रा को स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय का अतिरिक्त सचिव एवं वित्तीय सलाहकार बनाया गया है।

 

कार्मिक मंत्रालय के आदेश के मुताबिक, नीतिश्वर कुमार को महिला एवं बाल विकास मंत्रालय में अतिरिक्त सचिव एवं वित्तीय सलाहकार नियुक्त किया गया है। उत्तर प्रदेश कैडर के 1996 बैच के IAS अधिकारी कुमार फिलहाल जम्मू-कश्मीर में प्रतिनियुक्ति पर हैं। इसके अलावा गृह मंत्रालय के नैटग्रिड में अतिरिक्त सचिव एल सत्य श्रीनिवास को वाणिज्य विभाग में अतिरिक्त सचिव नियुक्त किया गया है। वहीं उद्योग एवं आंतरिक व्यापार संवर्द्धन विभाग में अतिरिक्त सचिव वी राधा अब नीति आयोग में अतिरिक्त सचिव होंगी। कार्मिक मंत्रालय के आदेश के मुताबिक, ओडिशा कैडर की 1994 बैच की IAS अधिकारी रंजना चोपड़ा को संस्कृति मंत्रालय में अतिरिक्त सचिव एवं वित्तीय सलाहकार के पद पर नियुक्त किया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Related News

Recommended News