''महाराष्‍ट्र में ढाई-ढाई साल तक होगा BJP-शिवसेना का मुख्‍यमंत्री''

punjabkesari.in Tuesday, Jun 11, 2019 - 09:19 PM (IST)

नेशनल डेस्कः महाराष्ट्र में इस साल विधानसभा चुनाव होने हैं, ऐसे में शिवसेना और भाजपा की दोस्ती गहरी होती जा रही है। राज्य में भाजपा और शिवसेना के बीच बराबर सीटों पर लड़ने का समझौता पहले ही हो चुका है। अब शिवसेना की शाखा युवासेना के सचिव वरुण सरदेसाई ने ट्विटर का दावा किया है कि अगली सरकार भाजपा-शिवसेना की बनी तो राज्य में ढाई-ढाई साल दोनों का मुख्यमंत्री रहेगा।

सरदेसाई के ट्वीट में लिखा है कि शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के बीच महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद को लेकर फैसला हुआ है। जो इस समझौते के दौरान मौजूद नहीं थे, उन्हें बीच में कुछ कहकर बात नहीं बिगाड़नी चाहिए। हालांकि इस ट्वीट पर शिवसेना या भाजपा की तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई। लेकिन राज्य की राजनीति में सुगबुगाहट शुरू हो गई है।

मुख्यमंत्री पद को लेकर शिवसेना हमेशा आक्रामक रही है। लोकसभा चुनाव से पहले चर्चाएं थी कि शिवसेना ने काफी हिसाब-किताब के बाद ही भाजपा के साथ मिलकर चलने का फैसला किया है। यह भी बातें होती रहीं कि दोंनों मिलकर विधानसभा चुनाव लड़ेंगी और जिसकी ज्यादा सीटें हुई, उसका मुख्यमंत्री होगा। मगर पिछले कुछ समय से बंद दरवाजे में दोनों दलों के वरिष्ठ नेता मिलकर यह फॉर्मूला निकालने में लगे हैं कि कैसे मिलकर मुख्यमंत्री पद समय-समयपर अपने पास रखेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News