सुप्रीम कोर्ट पहुंचा महाराष्ट्र का संग्राम, शिंदे गुट ने लगाई 2 याचिका, कल हो सकती है सुनवाई

punjabkesari.in Sunday, Jun 26, 2022 - 07:52 PM (IST)

नेशनल डेस्कः महाराष्ट्र का राजनीतिक संग्राम अब सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है। शिवसेना के बागी विधायक एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में सुप्रीम कोर्ट में 2 याचिकाएं लगाई गई हैं। याचिका में बागी विधायकों ने अयोग्यता की कार्यवाही शुरू किए जाने को चुनौती दी है। याचिका में विधान सभा में शिंदे की जगह किसी और विधायक को शिवसेना विधायक दल का नेता और चीफ व्हिप बनाने को भी चुनौती दी गई है। यानी डिप्टी स्पीकर के अधिकार क्षेत्र के अतिक्रमण को मुद्दा बनाया गया है।

सूत्रों के मुताबिक शिंदे गुट ने अपनी याचिका की प्रति पहले ही प्रतिवादी महाराष्ट्र सरकार को भेज दी है। ताकि कोर्ट में नोटिस का समय बच सके। मामले को सुप्रीम कोर्ट में कल सुबह 10.30 बजे अवकाशकालीन पीठ और रजिस्ट्रार के सामने अर्जेंट सुनवाई के लिए मेंशन किए जाने की उम्मीद है।

उधर, महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने केंद्रीय गृह सचिव को पत्र लिखा है। उन्होंने महाराष्ट्र के बागी 47 विधायकों और उनके परिवारों को सुरक्षा प्रदान करने के लिए केंद्रीय सुरक्षा बलों का प्रावधान करने की अपील की है। राज्यपाल पहले ही महाराष्ट्र के डीजीपी से पर्याप्त पुलिस सुरक्षा मुहैया कराने के लिए कह चुके हैं। बता दें कि सभी विधायकों को पहले ही सीआरपीएफ सुरक्षा मुहैया कराई जा चुकी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Related News

Recommended News