देश के 15 राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट, मुंबई में स्कूल बंद

punjabkesari.in Saturday, Aug 03, 2019 - 02:50 PM (IST)

अहमदाबादः गुजरात में भारी बारिश सेजन-जीवन अस्त व्यस्त हो गया है। वहीं, वडोदरा में महज 16 घंटे में 20 इंच बारिश होने से 35 साल का रिकार्ड टूट गया है।  वहीं मौसम विभाग ने देश के 15 राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के मुताबिक पूर्वी दिल्ली, उत्तर प्रदेश के मोदी नगर, गाजियाबाद, चपरौला, फरीदाबाद, पलवल, सोहाना, बिजनौर, रुड़की, जहांगीराबाद, गुलोठी, बुलंदशहर, अलीगढ़, अमरोहा और आसपास के इलाकों में भारी बारिश की संभावना है। इसके साछथ ही भारी बारिश के चलते मुंबई-गोवा हाईवे पर लैंडस्लाइड हो रही है। सभी रूट बंद कर दिए गए हैं। 


 

मुंबई एयरपोर्ट से 10 फ्लाइट्स कैंसिल
मुंबई में रात से हो रही भारी बारिश के कारण मुंबई एयरपोर्ट से 10 फ्लाइट्स को रद्द कर दिया है। इसके अलावा मुंबई के अंधेरी इलाके में जलभराव के कारण अंधेरी सबवे को बंद कर दिया गया है। ट्रांस-हार्बर और खारकोपर की ओर चलने वाले कॉरिडोर में सेंट्रल रेलवे की ट्रेनें चल रही हैं। हालांकि, भारी बारिश के चलते मेन और हार्बर लाइन पर धीमी रफ्तार के कारण देरी देखने को मिल रही है। महाराष्ट्र के पालघर जिले के डीएम ने सभी स्कूल और कॉलेजों को आज बंद करने का आदेश जारी किया है।



PunjabKesari

 


मुंबई में अलर्ट 
मौसम विभाग ने मुंबई में शनिवार देर रात और रविवार को भारी बारिश होने का अनुमान व्यक्त किया है। भारतीय मौसम विभाग के मुंबई कार्यालय में मौसमविज्ञान के उप महानिदेशक के.एस. होसालिकर ने ट्वीट किया ,‘खाड़ी के ऊपर बन रहे कम दबाव के क्षेत्र की वजह से शनिवार रात और रविवार को मुंबई में भारी बारिश की संभावना है। इसके मद्देनजर पश्चिमी तट सहित इलाके में अलर्ट जारी किया गया है।’

 


PunjabKesari
 

राजस्थान में भारी बारिश
राजस्थान में पिछले 24 घंटे के दौरान कई स्थानों पर भारी बारिश दर्ज की गई। आगामी 24 घंटे के दौरान अजमेर, बांरा, भरतपुर, भीलवाडा, बूंदी, चित्तौडग़ढ़, दौसा, जयपुर, झालावाड़, कोटा, सवाईमाधोपुर, सीकर और टोंक में मूसलाधार बारिश की चेतावनी जारी की है। पिछले 24 घंटे के दौरान अजमेर के पुष्कर में 13 सेंटीमीटर, अजमेर में 11 सेंटीमीटर तक बारिश दर्ज की गई। 

PunjabKesari

वडोदरा में सड़कों पर 7 मगरमच्छ पकड़े गए
वडोदरा में भारी बारिश से आई बाढ़ की स्थिति धीरे-धीरे सामान्य हो रही हैं। विश्वामित्री नदी का जलस्तर घटना शुरू हो गया है। इस बीच, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने प्रदेश को केंद्रीय मदद का आश्वासन दिया है।  अब तक चार मजदूरों समेत छह लोग मारे गये हैं। भारी बारिश के बाद बाढ़ की वजह से वडोदरा शहर एवं उसके आस-पास के इलाकों से 5,700 से अधिक लोगों को निकालकर सुरक्षित जगह पहुंचाया गया है। बाढ़ के पानी में बहकर कई मगरमच्छ शहर की सड़कों पर आ गए हैं। इन्हें पकडऩे के लिए वन विभाग को मशक्कत करनी पड़ रही है। मध्यम आकार के सात मगरमच्छ वन विभाग की टीम ने अब तक पकड़ा है।     


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Anil dev

Recommended News

Related News