Maharashtra Elections: कांग्रेस को लगा बड़ा झटका, NCP में शामिल हुए बाबा सिद्दीकी के बेटे जीशान सिद्दीकी

punjabkesari.in Friday, Oct 25, 2024 - 12:51 PM (IST)

नेशनल डेस्क: महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव प्रचार के बीच कांग्रेस को एक बड़ा झटका लगा है। कांग्रेस के प्रमुख नेता बाबा सिद्दीकी के बेटे जीशान सिद्दीकी ने एनसीपी (अजीत पवार गुट) में शामिल होने का निर्णय लिया है। उन्होंने शुक्रवार को इस नई पार्टी में शामिल होने की घोषणा की, और एनसीपी ने उन्हें उनके पुराने विधानसभा क्षेत्र बांद्रा पूर्व से चुनावी टिकट भी दे दिया है।

जीशान सिद्दीकी पहले से कांग्रेस के विधायक रहे हैं, लेकिन हाल ही में उन्हें पार्टी से निकाल दिया गया था। एनसीपी अजीत पवार गुट ने इस अवसर पर पूर्व मंत्री नवाब मलिक की बेटी सना मलिक को भी पार्टी की ओर से AB फॉर्म देने की घोषणा की है।
 

बीजेपी के दो नेता भी हुए एनसीपी में शामिल 
जीशान सिद्दीकी के साथ एनसीपी में चार अन्य नेता भी शामिल हुए हैं। इनमें तासगाव कवठे से संजय काका पाटील, वरुड मुर्शी से देवेंद्र भुयार, इस्लामपुर से निशिकांत पाटील और पूर्व बीजेपी सांसद प्रतापराव चिखलीकर शामिल हैं।

कांग्रेस पर लगाए ये आरोप 
जीशान सिद्दीकी ने कहा कि एनसीपी के साथ काम करना उनके लिए कोई नई बात नहीं है। पिछले चुनाव में भी उन्होंने एनसीपी के साथ मिलकर काम किया था। उन्होंने कांग्रेस पर आरोप लगाया कि वह शिवसेना (उद्धव बाला साहेब ठाकरे) के दबाव में आकर अपनी सीटें किसी और को दे रही है।

पिता के अधूरे कार्य को पूरा करूंगा- जीशान 
जीशान ने यह भी कहा कि वह अपने पिता बाबा सिद्दीकी के अधूरे कार्यों को पूरा करने का प्रयास करेंगे। उन्होंने बताया कि उन्होंने अपने पिता की हत्या के मामले में मुंबई पुलिस को सभी आवश्यक जानकारी दी है और इस मामले में अपने विचार सोशल मीडिया पर भी साझा कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि उनके परिवार का इतिहास लोगों के लिए काम करने का है, और उन्हें उम्मीद है कि उन्हें न्याय मिलेगा।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News