एकनाथ शिंदे के साथ शिवसेना के 50 से ज्यादा विधायक! कहा- ''हम बालासाहेब ठाकरे के अनुयायी, उद्धव हमें डरा नहीं सकते''

punjabkesari.in Friday, Jun 24, 2022 - 09:33 AM (IST)

मुंबई: महाराष्ट्र राजीनीति में गहराए संकट के बीच एकनाथ शिंदे की पावर बढ़ती जा रही हैं वहीं मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे नरम पड़ते दिखाई दे रहे हैं। इस बीच सूत्रों का दावा है कि एकनाथ शिंदे के खेमे में शिवसेना के विधायकों की संख्या 50 से अधिक हो सकती है क्योंकि आज और विधायकों के गुवाहाटी पहुंचने की संभावना है। 

वहीं शिवसेना द्वारा 12 विधायकों को अयोग्य घोषित करने की याचिका पर  बागी विधायक एकनाथ शिंदे ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे पर पलटवार किया है। शिंदे ने सीएम उद्धव से कहा कि आप हमें डरा नहीं सकते क्योंकि हम बालासाहेब ठाकरे के अनुयायी हैं। 
 

बता दें कि इस समय एकनाथ शिंदे जो एक तिहाई की संख्या में विधायकों के होने का दावा कर रहे हैं, गुवाहाटी के रैडिसन ब्लू होटल में बागी विधायकों के साथ ठहरे हुए हैं।  

 

 शिंदे ने ट्वीट में उद्धव ठाकरे पर निशाना साधते हुए लिखा कि हम आदरणीय शिवसेना प्रमुख बालासाहेब ठाकरे के असली शिवसेना और शिव सैनिक हैं। हम बिना नंबर के एक अवैध समूह बनाने के लिए आपके खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हैं। शिंदे ने कहा कि आप किसे डराने की कोशिश कर रहे हैं। हम आपके तरीके और कानून भी जानते हैं। शिंदे ने कहा, संविधान की अनुसूची 10 के अनुसार, व्हिप का इस्तेमाल विधानसभा के काम के लिए किया जाता है, बैठकों के लिए नहीं। इस संबंध में सुप्रीम कोर्ट के कई फैसले हैं।

बता दें कि नवनियुक्त शिवसेना विधायक दल के नेता अजय चौधरी ने गुरुवार को राज्य विधानसभा के उपाध्यक्ष नरहरि जिरवाल को एक याचिका सौंपकर शिंदे खेमे के 12 विधायकों को अयोग्य घोषित करने की मांग की।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News

Recommended News