महाराष्ट्र उपचुनावः कसबा पेठ सीट पर उपचुनाव के लिए BJP-कांग्रेस उम्मीदवार ने भरा पर्चा, इन दो नेताओं के बीच होगा मुकाबला!

punjabkesari.in Tuesday, Feb 07, 2023 - 07:54 AM (IST)

नेशनल डेस्कः महाराष्ट्र के पुणे जिले में कसबा पेठ विधानसभा सीट पर आगामी उपचुनाव के लिए सोमवार को भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के नेता हेमंत रासने और कांग्रेस उम्मीदवार रवींद्र धंगेकर ने अपना नामांकन दाखिल किया। इसके अलावा दिवंगत बीजेपी विधायक लक्ष्मण जगताप की पत्नी अश्विनी जगताप ने पुणे की चिंचवाड़ विधानसभा सीट के उपचुनाव के लिए अपना नामांकन दाखिल किया। 

उल्लेखनीय है कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने रविवार को कहा कि उन्होंने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के अध्यक्ष शरद पवार और कांग्रेस नेताओं से राज्य में राजनीतिक परंपरा का सम्मान करने का अनुरोध किया था जिससे मौजूदा विधायकों की मृत्यु के कारण खाली होने वाली सीट पर निर्विरोध उपचुनाव सुनिश्चित किया जा सके।

विधायक मुक्ता तिलक और लक्ष्मण जगताप के निधन के कारण क्रमश: कसबा पेठ और चिंचवाड़ विधानसभा सीट पर उपचुनाव कराना जरूरी हो गया था। ये दोनों बीजेपी से थे। इन सीट पर 26 फरवरी को उपचुनाव होना है। नतीजे दो मार्च को घोषित किए जाएंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News