Maharashtra Elections: भाजपा ने 22 उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की, दो विधायकों का कटा टिकट

punjabkesari.in Saturday, Oct 26, 2024 - 06:31 PM (IST)

नेशनल डेस्क: भारतीय जनता पार्टी ने शनिवार को महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए 22 उम्मीदवारों की अपनी दूसरी सूची जारी की, जिसमें छह मौजूदा विधायकों को बरकरार रखा गया है और दो को हटा दिया गया है। शिवसेना और एनसीपी के साथ सत्तारूढ़ महायुति गठबंधन की सदस्य भगवा पार्टी ने अब तक 121 निर्वाचन क्षेत्रों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की है।

दूसरी सूची में पार्टी ने वाशिम और गढ़चिरौली के मौजूदा विधायकों को बदल दिया, जबकि अकोट, नासिक सेंट्रल, पेन, खड़कवासला, पुणे छावनी और उल्हासनगर के विधायकों को बरकरार रखा। दूसरी सूची में विधान परिषद के दो सदस्यों को भी शामिल किया गया है। गोपीचंद पडलकर को जाट से तथा रमेश कराड को लातूर ग्रामीण से मैदान में उतारा गया है, जहां उनका मुकाबला कांग्रेस के धीरज देशमुख से होगा। 288 सदस्यीय विधानसभा के लिए चुनाव 20 नवंबर को होंगे।
 

स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी 
इससे पहले बीजेपी ने महाराष्ट्र विधानसभा और नांदेड़ लोकसभा सीट पर उपचुनाव के लिए 40 'स्टार प्रचारकों' की सूची जारी की, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा जैसे दिग्गज शामिल हैं। पीएम मोदी, जो 7 से 14 नवंबर के बीच 10 से अधिक रैलियों को संबोधित कर सकते हैं, 'स्टार प्रचारकों' की सूची में सबसे ऊपर हैं, जिसमें रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी शामिल हैं।

अन्य स्टार प्रचारकों में गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत, गुजरात के सीएम भूपेंद्र पटेल, छत्तीसगढ़ के सीएम विष्णु देव साईं, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव, राजस्थान के सीएम भजन लाल शर्मा, असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा शर्मा, हरियाणा के सीएम नायब सिंह सैनी, विधानसभा चुनाव के लिए राज्य प्रभारी और केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव, सह-प्रभारी और केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव शामिल हैं।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News