महाराष्ट्रः संजय राउत का बड़ा बयान, उद्धव ठाकरे का बनना चाहिए CM

punjabkesari.in Saturday, Nov 16, 2019 - 06:37 PM (IST)

नेशनल डेस्कः शिवसेना नेता और राज्यसभा सांसद संजय राउत ने मुख्यमंत्री पद को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि उद्धव ठाकरे को सीएम बनना चाहिए। राउत ने कहा कि इसमें कोई संदेह नहीं। हम महाराष्ट्र में शिवसेना के नेतृत्व में सरकार बनाने जा रहे हैं। इससे पहले शिवसेना पहली बार विधानसभा चुनाव में उतरे आदित्य ठाकरे को सीएम बनाने की मांग कर रही थी। इसके आलाव उन्होंने कहा कि हमें जानकारी मिली है कि राज्यसभा में शिवसेना के दो सांसदों के बैठने की जगह बदल दी गई है। 
PunjabKesari
महाराष्ट्र में राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी की अनुशंसा पर राष्ट्रपति शासन लग चुका है। वहीं, भाजपा और शिवसेना के बीच 30 साल का रिश्ता टूट गया है। राज्य में शिवसेना अब एनसीपी और कांग्रेस के साथ मिलकर सरकार बनाने का प्रयास कर रही है। सरकार बनाने को लेकर शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस में कई दौर की बैठकें हो चुकी हैं।

हाल ही में शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस के शीर्षस्त नेताओं की बैठक हुई थी, जिसमें मिनिमम कॉमन प्रोग्राम पर चर्चा हुई। इस बैठक में किसानों की कर्ज माफी, किसान बीमा और युवाओं को रोजगार देने संबंधी मुद्दों पर ड्राफ्ट बनाया गया। अब ये ड्राफ्ट सभा पार्टी के प्रमुखों को भेजा जाएगा। अंतिम फैसला पार्टी अध्यक्ष करेंगे।

वहीं, एनसीपी प्रमुख शरद पवार रविवार को सोनिया गांधी से मुलाकात कर महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर चर्चा करेंगे। माना जा रहा है कि इस मुलाकात में सोनिया और शरद के बीच महाराष्ट्र सरकार कांग्रेस की भागेदारी पर भी बात हो सकती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News