महाराष्ट्र: भिवंडी में ढह गई 4 मंजिला इमारत, 2 की मौत, 5 लोग घायल

punjabkesari.in Saturday, Aug 24, 2019 - 12:02 PM (IST)

ठाणे: महाराष्ट्र के ठाणे जिले के भिवंडी में चार मंजिला इमारत गिरने से दो लोगों की मौत हो गई है और पांच अन्य घायल हुए हैं। एक अधिकारी ने शनिवार को बताया कि घटना शुक्रवार देर रात करीब 1:30 बजे हुई, इससे कुछ घंटे पहले ही दरार दिखने के बाद इमारत खाली कराई गई थी। एक अधिकारी ने बताया कि अगर समय रहते शुक्रवार रात आवसीय परिसर से परिवारों को हटाया नहीं गया होता तो हादसा और भयावह हो सकता था। 

 

#UPDATE: 2 dead and 5 injured in the Bhiwandi building collapse. Rescue operations underway. https://t.co/Q3CmwdM95K

— ANI (@ANI) August 24, 2019

 

ठाणे नगर निगम में क्षेत्रीय आपदा प्रबंधन विभाग के (आरडीएमसी) के प्रमुख संतोष कदम ने कहा, च्च् ध्वस्त हुई इमारत का नाम मनहारा है और यह शांतिनगर इलाके के पिरानी पाडा में स्थित है। शुक्रवार रात को इमारत के कुछ निवासियों ने ढांचे में दरार देखी जिसके बाद उसे खाली कराने की प्रक्रिया शुरू की गई। हालांकि, कुछ लोग दोबारा इमारत में आ गए। इमारत रात 1:30 बजे गिरी जिसकी चपेट में आने से दो लोगों की मौत हो गई। उनके शव मलबे से निकाल लिए गए हैं।

अधिकारी ने बताया कि मृतकों की पहचान शिराज अंसारी (26) और मोहम्मद आकिब शेख (27) के तौर पर की गई है। इमारत गिरने की सूचना के बाद राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ), ठाणे आपदा मोचन बल (टीडीआरएफ) और अग्निशमन दल ने बचाव अभियान शुरू किया। कदम ने कहा, च्च् मलबा हटाने का काम अब भी जारी है और कुछ और लोगों के दबे होने की आशंका है। घटना में अग्निशमन दल के दो सदस्यों सहित पांच लोग घायल हुए हैं जिन्हें स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

8 साल पुरानी थी अवैध रूप से बनी इमारत 
कमिश्नर ने बताया, लोगों ने हमें बताया था कि इमारत गिरने वाली है। दूसरे अफसरों के साथ मैं मौके पर पहुंचा और इमारत खाली करने को कहा। लोगों ने इमारत खाली कर दी लेकिन फिर कुछ लोग अपना सामान लेने वापस चले गए। उसी वक्त इमारत ढह गई। यह 8 साल पुरानी इमारत थी और अवैध रूप से बनाई गई थी। मामले में जांच की जाएगी।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Anil dev

Recommended News

Related News