VIDEO: कनाडा में महाराजा रणजीत सिंह की प्रतिमा पर हमला, नकाबपोशों ने मूर्ति पर फिलिस्तीनी झंडा लगाया

punjabkesari.in Saturday, Sep 28, 2024 - 03:11 PM (IST)

Toronto: कनाडा के ब्रैम्पटन में फिलिस्तीनी समर्थकों द्वारा महाराजा रणजीत सिंह की प्रतिमा का अपमान करने की घटना सामने आई है। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक वीडियो में, कुछ नकाबपोश लोग महाराजा की प्रतिमा पर चढ़कर फिलिस्तीन का झंडा लगाते हुए दिख रहे हैं। इस घटना के बाद स्थानीय समुदाय में नाराजगी बढ़ गई है और पुलिस से इस मामले की शिकायत की गई है।

 

वीडियो में दिखाया गया है कि दो उपद्रवी, जिन्होंने मुँह पर नकाब बाँध रखा है, प्रतिमा के घोड़े पर चढ़कर फिलिस्तीन का झंडा लगा रहे हैं। नीचे और भी कई लोग खड़े नजर आ रहे हैं। इस घटना को फिलिस्तीन समर्थक प्रदर्शन के दौरान अंजाम दिया गया था। उपद्रवियों में से एक की पहचान होशाम हमदान के रूप में की जा रही है। पुलिस ने इस मामले में जाँच शुरू कर दी है। यह घटना ब्रैम्पटन में हुई है, जहाँ खालिस्तान समर्थकों की भी बड़ी संख्या में मौजूदगी है, लेकिन अभी तक उनकी ओर से इस पर कोई बयान नहीं आया है।

 

कौन थे महाराजा रणजीत सिंह ?
महाराजा रणजीत सिंह सिख साम्राज्य के संस्थापक और भारतीय इतिहास के महान शासकों में से एक थे। उनका जन्म 13 नवंबर 1780 को पंजाब के गुजरांवाला (अब पाकिस्तान) में हुआ था। उन्होंने 12 साल की उम्र में गद्दी संभाली और 18 साल की उम्र में लाहौर जीत लिया। उन्हें 'पंजाब का शेर' भी कहा जाता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Related News