मंदसौर हिंसा भड़काने के लिये जिम्मेदार थे अफीम तस्कर: मप्र पुलिस

punjabkesari.in Friday, Jul 07, 2017 - 07:43 PM (IST)

मंदसौर: मध्यप्रदेश पुलिस ने अफीम बेचने और तस्करी करने वाले जिले के 32 फरार आरोपियों की सूची जारी की है। पुलिस का आरोप है कि किसानों के विरोध प्रदर्शन के दौरान हिंसा भड़काने में ये लोग शामिल थे।

जिले में गत 6 जून को किसान आंदोलन के दौरान पुलिस फायरिंग में पांच किसानों की मौत हो गई थी। प्रदेश के पुलिस महानिदेशक ऋषि कुमार शुक्ला ने मंदसौर के दौरे में संवाददाताओं को बताया कि पिछले माह हुए किसान आंदोलन में हिंसा भड़काने में अफीम की तस्करी करने वाले आरोपी शामिल थे। संवाददाताओं द्वारा इनकी सूची मांगे जाने पर पुलिस ने कल इन 32 फरार आरोपियों की सूची जारी की है।

मंदसौर पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार सिंह ने पहले कहा था कि अफीम की तस्करी और मादक पदार्थाे के धंधे में आरोपी रहे जिले के 32 एेसे लोगों की पहचान की गई है, जो गत माह किसानों के विरोध प्रदर्शन के दौरान हिंसा भड़काने में शामिल रहे थे। तब पुलिस ने दावा किया था कि सूची में शामिल लोगों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मामले दर्ज हैं, हालांकि पुलिस ने सूची जारी करते हुए आज इस बात का उल्लेख नहीं किया है।

पुलिस द्वारा जारी की गई सूची में 19 फरार आरोपियों की गिरफ्तारी पर (8377) 5000-5000 जबकि 12 आरोपियों पर (8377)1000-1000 तथा एक आरोपी पर (8377)3000 का ईनाम घोषित किया गया है। विपक्षी दल कांग्रेस ने पुलिस के इस आरोप को खारिज करते हुए कहा कि प्रदेश सरकार किसान आंदोलन पर बार-बार अपना बयान बदल रही है। प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता पंकज चतुर्वेदी ने कहा कि किसान आंदोलन पर प्रदेश सरकार बार-बार अपना बयान बदल रही है।

पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और अन्य मंत्रियों ने इस आंदोलन के पीछे कांग्रेस को जिम्मेदारर ठहराया था और अब सरकार कह रही है कि किसान आंदोलन में हिंसा के लिए अफीम के तस्कर और अफीम का अवैध धंधा करने वाले लोग जिम्मेदार हैं। मालूम हो कि गत 6 जून को मंदसौर जिले में किसान आंदोलन के दौरान पुलिस फायरिंग में पांच किसानों की मौत के बाद यह आंदोलन राजनीतिक तौर पर काफी संवेदनशील हो गया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News