Madhya Pradesh: 200 रुपए की इन्वेस्टमेंट ने 4 महीने बाद बना दिया करोड़पति, जानें कौन सा है बिजनेस?

punjabkesari.in Friday, Sep 13, 2024 - 11:23 AM (IST)

नेशनल डेस्क: पन्ना की धरती ने एक बार फिर से बेशकीमती हीरा उगला है। मध्य प्रदेश में गुरुवार को पन्ना के हीरा ऑफिस में एक मजदूर ने 32 कैरेट 80 सेंट का उज्जवल नायाब किस्म का हीरा जमा किया। यह हीरा पन्ना के सरकोहा क्षेत्र में एक खेत में खुदाई के दौरान मिला। बता दें कि चार महीने पहले इस मजदूर ने 8×8 के खेत का 200 रुपए में पट्टा  लिया था जिस पर वह खुदाई करता था।

हीरा मिलने की प्रक्रिया
स्वामीदीन पाल, जो खेत के मालिक हैं, ने बताया कि उन्हें हीरा मिलाकर बहुत खुशी हुई है। उन्होंने बताया कि तीन महीने पहले अपने खेत में खदान लगाने की अनुमति प्राप्त की थी। गुरुवार को दोपहर 12 बजे खुदाई के दौरान यह हीरा मिला। इस हीरे में तीन लोग पार्टनर हैं और अब वे रातों-रात करोड़पति बन गए हैं।

नीलामी और रॉयल्टी
हीरा पन्ना के हीरा ऑफिस में जमा कर दिया गया है, जहां इसकी नीलामी की जाएगी। नीलामी के दौरान 12% की रॉयल्टी काटकर शेष राशि हीरा पाने वाले व्यक्ति को दी जाएगी। इस हीरे की अनुमानित कीमत करोड़ों रुपए बताई जा रही है। इसके पहले भी 2 कैरेट 72 सेंट का हीरा जमा हुआ है, जिसे आने वाली नीलामी में रखा जाएगा।

कुल हीरे और नीलामी की जानकारी
अब तक कुल 16 हीरे जमा हो चुके हैं, जिनका कुल वजन 124 कैरेट 39 ग्राम है। पन्ना में पहले भी कई मजदूरों को खुदाई के दौरान हीरा मिल चुका है, और यह क्षेत्र हीरों के लिए प्रसिद्ध है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News