कांग्रेस की तरह BJP भी हमारी नकल कर रही: केजरीवाल ने शिवराज चौहान की ''लाडली बहना योजना'' पर साधा निशाना

punjabkesari.in Saturday, Jun 10, 2023 - 01:00 PM (IST)

नेशनल डेस्क: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को दावा किया कि भाजपा और कांग्रेस आप के दिखाए रास्ते पर चल रही हैं। केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा, "कांग्रेस के साथ-साथ बीजेपी भी AAP के बताए रास्ते पर चलने लगी है. कर्नाटक में कांग्रेस की गारंटी AAP के मैनिफेस्टो की नकल थीं. अब MP में बीजेपी ने AAP की राह पकड़ ली. अच्छी बात है. जनता का भला होना चाहिए. चाहे ये पार्टी करे या वो पार्टी. इस से फर्क नहीं पड़ता."

दरअसल, हाल ही में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा 'मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना' शुरू की। जबलपुर, मध्य प्रदेश में योजना का उद्घाटन करते हुए, चौहान ने घोषणा की कि उनकी सरकार 'मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना' के तहत महिलाओं को 1000 रुपये हस्तांतरित करेगी और उन्हें इस योजना के लिए 1.25 करोड़ पंजीकरण प्राप्त हुए थे।

विकास पर प्रतिक्रिया देते हुए, केजरीवाल ने ट्वीट किया कि यह योजना और कुछ नहीं बल्कि AAP के घोषणापत्र की प्रतिकृति थी। "कांग्रेस और भाजपा दोनों ने आम आदमी पार्टी (आप) के दिखाए रास्ते पर चलना शुरू कर दिया है। कर्नाटक में कांग्रेस की गारंटी आप के घोषणापत्र की नकल थी। अब, मध्य प्रदेश में, भाजपा ने भी आप के रास्ते को अपना लिया है।

वहीं, चौहान ने कहा कि शनिवार का दिन उनके जीवन का महत्वपूर्ण दिन है। हमें इस योजना के लिए 1.25 करोड़ पंजीकरण प्राप्त हुए हैं। 12 महीनों की अवधि में, सभी महिलाओं को उनके बैंक खातों में 12,000 रुपये प्राप्त होंगे। इस पहल, मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना का उद्देश्य महिलाओं को सशक्त बनाना और उन्हें उनकी बुनियादी जरूरतों को पूरा करने में सक्षम बनाना है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News