फर्जी IPS बन कर लड़की से किया शर्मनाक काम

punjabkesari.in Tuesday, Dec 12, 2017 - 06:07 PM (IST)

भोपाल: मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) का अधिकारी बन कर छात्रा से फर्जी निकाह कर दुष्कर्म करने और ठगने का मामला सामने आया है। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। भोपाल दक्षिण के पुलिस अधीक्षक राहुल कुमार लोधा ने बताया कि अशोका गार्डन थाना क्षेत्र में रहने वाली छात्रा के माता पिता ने शादी की एक बेवसाइट पर प्रोफाइल के आधार पर समीर अनवर नामक व्यक्ति से संपर्क किया। 

समीर ने स्वयं को केंद्रीय जांच ब्यूरो का अंडर कवर डीएसपी बताया था। इसके बाद आरोपी लड़की से भी बात करने लगा। लगभग दो महीने पहले वह भोपाल आकर एक बड़े होटल में रुका। यहां उसने शदी का झांसा देकर छात्रा के साथ दुष्कर्म किया और चला गया। कुछ दिन बाद वह फिर आया। छात्रा के दबाव देने पर समीर ने होटल में ही काजी को बुलवा कर उसके साथ निकाह का नाटक किया। 

इस दौरान उसने लड़की को बताया कि उसका आईपीएस में चयन हो गया है और उसके प्रशिक्षण के लिए उसे हैदराबाद जाना है। इसके नाम पर उसने लड़की से दो लाख रुपए भी ऐंठ लिए। फर्जी निकाह करने के बाद समीर लड़की के घर ही आकर रहने लगा था। लगभग महीने भर तक जब वह न तो प्रशिक्षण पर गया और न ही अपने माता-पिता को निकाह के लिए बुलाया, तो लड़की और उसके घर वालों को शक हुआ। 

उन्होंने कल पुलिस में इसकी शिकायत की। पुलिस ने तुरंत ही समीर को गिरफ्तार कर लिया। लोधा ने बताया कि समीर ने पुलिस की वर्दी भी सिलवा रखी थी। उसके पास से कुछ सील और दस्तावेज भी जब्त किए गए हैं। वह मुंबई का रहने वाला है। पुलिस उससे पूछताछ कर पता कर रही है कि उसने कहीं और भी इस तरह धोखाधड़ी तो नहीं की है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News