''धनलक्ष्मी'' निकली ये महिला अफसर, घर के अंदर का नजारा देख फटी रह गई हर किसी की आंखें

punjabkesari.in Tuesday, Sep 12, 2017 - 03:50 PM (IST)

नई दिल्ली: मध्य प्रदेश के देवास में लोकायुक्त पुलिस ने पदस्थ टाउन एंड कंट्री प्लानिंग (टीएंडसीपी) की डिप्टी डायरेक्टर अनिता कुरेठे के इंदौर स्थित आवास पर दबिश दी। टीम जैसे ही घर पर दाखिल हुई, भीतर का नजारा देख दंग रह गई। सूत्रों के अनुसार यहां से टीम को अब तक करीब 50 करोड़ की संपत्ति, सोने की कई घडिय़ों सहित लाखों के गहने भी टीम के हत्थे लगे हैं।
PunjabKesari
विशेष पुलिस स्थापना शाखा लोकायुक्त कार्यालय इंदौर के अधीक्षक दिलीप सोनी ने बताया कि कुरोठ के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने की शिकायत मिली थी, जिस पर आज उज्जैन, इंदौर और भोपाल के अधिकारियों के साथ संयुक्त रूप से कार्यवाही शुरू की गई हैं।
PunjabKesariउन्होंने बताया कि लोकायुक्त पुलिस के छापों से पता चला है कि कुरोठे और उनके नजदीकी रिश्तेदारों के नाम से खरीदी गयी अनुपातहीन संपत्ति में इंदौर की बहुमंजिला आवासीय इमारत में एक पेन्ट हाउस, 3,500 वर्ग फुट में फैला फार्म हाउस, शहर के अलग-अलग इलाकों में आठ दुकानें और सात एकड़​ कृषि भूमि शामिल है। उनके घर से करीब डेढ़ लाख रुपए की नकदी और सोने के कुछ जेवरात भी मिले हैं। 
PunjabKesari
डीएसपी ने बताया कि इंदौर से सटे राऊ कस्बे के एक ​होटल में कुरोठे की कारोबारी भागीदारी के संकेत मिले हैं। इसके अलावा, उनके 20 से 25 बैंक खातों के बारे में भी जानकारी मिली है।  उन्होंने बताया कि कुरोठे वर्ष 1994 में सरकारी सेवा में शामिल हुई थीं। लोकायुक्त पुलिस के छापों में उनकी​ जिस बेहिसाब सम्पत्ति का खुलासा हुआ है, वह उनकी वैध आय के मुकाबले बहुत अधिक है। उनकी बेहिसाब संपत्ति का विस्तृत मूल्यांकन किया जा रहा है।
 PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News