लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने यूक्रेन की स्थिति पर जताई चिंता, कही यह बात

punjabkesari.in Monday, Mar 14, 2022 - 10:26 PM (IST)

नई दिल्लीः लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने सोमवार को यूक्रेन की स्थिति पर चिंता जताई, जिस पर रूस ने हमला कर दिया है। उन्होंने इस पर जोर दिया कि नई दिल्ली कूटनीतिक प्रयासों से युद्धग्रस्त देश में शांति स्थापित करने की वकालत करता है। बिरला ने यह भी कहा कि विकास केवल शांतिपूर्ण और सौहार्दपूर्ण विश्व में ही संभव है और सबको मिलकर इस दिशा में काम करना चाहिए। 

संसदीय परिसर में ऑस्ट्रिया की संसद के एक शिष्टमंडल ने बिरला से मुलाकात की, जिस दौरान लोकसभा अध्यक्ष ने यह बयान दिया। ऑस्ट्रियाई राष्ट्रीय परिषद के अध्यक्ष वोल्फगांग सोबोत्का के नेतृत्व में यह शिष्टमंडल भारत की पांच दिवसीय यात्रा पर आया है। ऑस्ट्रिया की संघीय परिषद की अध्यक्ष क्रिस्टीन श्वार्ज फश्स और अन्य संसद सदस्य इस शिष्टमंडल के सदस्य हैं। दोनों पक्षों ने वैश्विक आतंकवाद पर विस्तार से चर्चा की। 

लोकसभा सचिवालय की ओर से जारी एक बयान के अनुसार, बिरला ने कहा कि भारत आतंकवाद से पीड़ित है और पूरी दुनिया को आतंकवाद तथा आतंक के वित्त पोषण के विरुद्ध लड़ना चाहिए। बयान में कहा गया, “बिरला ने रूस-यूक्रेन संघर्ष पर भी चिंता जाहिर की और कहा कि भारत कूटनीतिक माध्यम से यूक्रेन में शांति की स्थापना चाहता है। उन्होंने कहा कि विकास केवल शांतिपूर्ण और सौहार्दपूर्ण विश्व में ही संभव है और सबको मिलकर इस दिशा में काम करना चाहिए।” 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News