EC ने रेलवे और उड्डयन मंत्रालय से मांगा जवाब, पूछा- क्यों नहीं हटाई गई PM की तस्वीर

punjabkesari.in Wednesday, Mar 27, 2019 - 10:26 AM (IST)

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव 2019 के मद्देनजर चुनाव आयोग ने भी रेलवे और एयर इंडिया की टिकट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीरों को आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन माना है। आयोग ने रेल मंत्रालय और नागरिक उड्डयन मंत्रालय को पत्र लिखकर जवाब मांगते हुए पूछा है कि आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद भी रेल टिकट से प्रधानमंत्री की तस्वीरें क्यों नहीं हटाई गई और तस्वीर लगा हवाई यात्रा पास क्यों जारी किया गया। चुनाव आयोग ने मंत्रालयों से तीन दिन के अंदर जवाब देने को कहा है। 

PunjabKesari

चुनाव आयोग ने दिखाई सख्ती
चुनाव आयोग ने इस मामले में अपना रवैया सख्त करते हुए रेल मंत्रालय और नागरिक उड्डयन मंत्रालय को पत्र लिखक्र इस मामले में पूरी जानकारी मांगी है। हालांकि तृणमूल कांग्रेस की आपत्ति के बाद पीएम मोदी की तस्वीर वाले रेल टिकटों के कुछ बंडल वापस ले लिए गए थे लेकिन एयरइंडिया के बोर्डिंग पास पर अब भी प्रधानमंत्री की तस्वीरें देखी जा सकती हैं। इस बारे में एयर इंडिया ने कहा है कि तस्वीरों वाले बोर्डिंग पास किसी तीसरे पक्ष के विज्ञापन हैं और अगर उन्हें आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के रूप में देखा जाता है। 

PunjabKesari

रेलवे ने भी दी थी सफाई
आपको बतां दे कि इससे पहले भी 20 मार्च को रेलवे ने इस मामले में सफाई देते हुए प्रधानमंत्री की तस्वीरों वाली टिकटें वापस ली थीं। तृणमूल कांग्रेस ने इनके बारे में निर्वाचन आयोग से शिकायत की थी। रेलवे ने भी यही कहा था कि ये तीसरे पक्ष के विज्ञापन हैं और एक साल पहले छपे टिकटों के पैकेट से बचे हुए हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil dev

Recommended News

Related News