लोकसभा चुनाव से पहले बाबा रामदेव ने दिया BJP को झटका

punjabkesari.in Tuesday, Oct 09, 2018 - 01:00 PM (IST)

नई दिल्लीः लोकसभा चुनाव से ठीक पहले योग गुरू बाबा रामदेव ने भारतीय जनता पार्टी को झटका दे दिया है। रामदेव ने कहा कि वह लोकसभा चुनाव में किसी भी पार्टी की प्रचार नहीं करेंगे। उन्होंने कहा कि वह राष्ट्रनिर्माण के काम में लगे हैं, इसलिए वह निर्दलीय भी हैं और सर्वदलीय भी। 

PunjabKesari

रामदेव ने कहा कि देश में अच्छी लीडरशिप वाली सरकार होनी चाहिए लेकिन, वह वर्ष 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव में किसी पार्टी की प्रचार नहीं करेंगे। उन्होंने आगे कहा कि मेरी मां, मुझसे 35 साल पूर्व गुरुकुल में मिलने आई थी तब उसका पूरा आंचल आंसुओं से भीगा था। तब मुझे अपनी मंजिल व राह का पता नहीं था कि मैं एक सफल बिजनेसमैन बन जाऊंगा। हालांकि, मैं योगी बनना चाहता था लेकिन, आज मेरे पास 100 ट्रस्ट व सोसायटियां व कंपनी हैं। मेरा फार्मूला है, जो पाओ उसे भारत माता के हित में लगाओ। मैंने अब तक 11,000 करोड़ रुपए की चैरिटी की है लेकिन, मेरी जेब में आज पांच रुपए भी नहीं हैं। साथ ही राहुल गांधी पर कमेंट्स करते हुए कहा कि न तो मैं पप्पू हूं और न ही गप्पू हूं। गुरुकुल से जब शिक्षा ग्रहण कर निकला तब मेरे गुरु ने मुझे 500 रुपए दिया था। मैं कहीं भी जाता हूं तो उससे कोई पैसा नहीं लेता। आज पतंजलि के पास जो भी पैसा है वह देश में ही रहता है। यानी पतंजलि का उत्पादन भी देशी और धन भी देशी ही है।

PunjabKesari

इस बात का दावा है कि पतंजलि के व्यवसाय को 12,000 करोड़ से बढ़ाकर 25,000 करोड़ रुपए अवश्य करूंगा। ताकि पूरा हिन्दुस्तान यह कहेगा कि कोई ऐसा फकीर आया जो पूरे देश के लिए काम कर रहा है। बकौल बाबा, मेरा सपना है कि जाने से पहले एक लाख करोड़ रुपए की चैरिटी भारत माता के लिए करूं। बता दें कि ये बातें बाबा रामदेव ने फिक्की लेडिज ऑर्गनाइजेशन द्वारा चिन्मय मिशन में आयोजित एक कार्यक्रम में कही। 

PunjabKesari

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil dev

Recommended News

Related News