लोकसभा चुनाव के नतीजे दिखाते हैं कि भाजपा को हराया जा सकता है : उद्धव ठाकरे

punjabkesari.in Wednesday, Jun 05, 2024 - 03:55 PM (IST)

नेशनल डेस्क: शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) प्रमुख उद्धव ठाकरे ने बुधवार को चुनाव जीतने वाले अपनी पार्टी के उम्मीदवारों से मुलाकात करने पर कहा कि लोकसभा चुनाव के नतीजों ने दिखा दिया है कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को हराया जा सकता है। महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री ठाकरे ने चुनाव नतीजों की घोषणा के एक दिन बाद बुधवार को यहां अपने आवास पर शिवसेना (यूबीटी) के विजयी उम्मीदवारों राजाभाऊ प्रकाश वाजे (नासिक सीट) और संजय दीना पाटिल (मुंबई उत्तर पूर्व सीट) से मुलाकात की।

उद्धव ठाकरे ने कहा, ‘‘चुनावों ने दिखा दिया है कि भाजपा को हराया जा सकता है। यह भ्रम (कि उसे हराया नहीं जा सकता है) टूट गया है।'' ठाकरे ने मंगलवार को मुंबई दक्षिण सीट से अपनी पार्टी के विजयी उम्मीदवार अरविंद सावंत और मुंबई दक्षिण मध्य सीट से विजेता अनिल देसाई से मुलाकात की।

लोकसभा की 543 सीटों के लिए हुए चुनाव में भाजपा ने 240 सीटें जीती है और वह बहुमत के आंकड़े से पीछे रह गयी है। भाजपा अपने सहयोगी दलों के साथ सरकार बनाने के लिए तैयार है। शिवसेना (यूबीटी) ने लोकसभा में नौ सीटें जीती है। मुंबई के बाहर के पार्टी के सभी नवनिर्वाचित नेताओं के बुधवार को ठाकरे से मुलाकात करने की संभावना है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News