Lok Sabha Election 2024: तमिलनाडु में 102 की अम्मा ने डाला वोट, देखें Video

punjabkesari.in Friday, Apr 19, 2024 - 08:29 PM (IST)

नेशनल डेस्कः देशभर में 21 राज्यों की 102 सीटों पर पहले चरण में वोटिंग हुई। चुनाव आयोग के मुताबिक, पहले चरण में 102 सीटों पर 60.03 प्रतिशत मतदान हुआ। वहीं, लोगों ने लोकतंत्र के पर्व की शुरूआत में बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। देश के अलग-अलग हिस्सों में बुजुर्गों, युवाओं और नवदंपतियों ने वोट किया। इस बीच तमिलनाडु एक जिले डिंडीगुल में एक 102 वर्षीय महिला चलकर पोलिंग बूथ पर आईं और अपना वोट डाला। सोशल मीडिया पर महिला का वीडियो वायरल हो रहा है। सोशल मीडिया यूजर्स महिला की जमकर तारीफ कर रहे हैं। समाचार एजेंसी एएनआई ने अपने सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें बताया गया है कि डिंडीगुल जिले के रेड्डीयार्चत्रम में 102 वर्षीय महिला ने अपना वोट डाला।

बता दें कि तमिलनाडु में 2024 के आम चुनाव के लिए सभी 39 लोकसभा सीटों पर कड़ी सुरक्षा के बीच शुक्रवार को मतदान हुआ और शाम छह बजे तक लोगों ने अपने मत का प्रयोग किया। चुनाव आयोग के मुताबिक, तमिलनाडु में शाम छह बजे तक 62.86 प्रतिशत मतदान हुआ है।  तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन और उनकी पत्नी दुर्गा स्टालिन ने एक मतदान केंद्र पर मतदान किया। रजनीकांत समेत अन्य प्रमुख हस्तियों ने सुबह-सुबह मतदान किया। राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता ई. के. पलानीस्वामी ने अपने गृह जिले सलेम में एक मतदान केंद्र में वोट डाला।


लोगों को बूथ के भीतर स्मार्टफोन/मोबाइल फोन ले जाने की अनुमति नहीं दी जिसके बाद कुछ मतदान केंद्रों पर मतदाताओं और अधिकारियों के बीच बहस हुई। कतारों में खड़े कई मतदाताओं ने कहा कि वे कड़ी धूप के कारण सुबह ही मतदान करना चाहते हैं। राज्य में कुल 3,23,233 मतदान कर्मियों और 1.3 लाख पुलिस कर्मियों को चुनावी ड्यूटी में तैनात किया गया है। राज्य में 68,321 मतदान केंद्रों पर करीब 6.23 लाख मतदाता 950 उम्मीदवारों की चुनावी किस्मत का फैसला करेंगे।

तमिलनाडु में लोकसभा चुनाव लड़ रहे प्रमुख उम्मीदवारों में द्रविड़ मुन्नेत्र कषगम के दयानिधि मारन (मध्य चेन्नई), ए राजा (नीलगिरी) और कनिमोई , भारतीय जनता पार्टी के के. अन्नामलई (कोयंबटूर), एल मुरुगन (नीलगिरि) और तमिलिसाई सौंदरराजन (दक्षिण चेन्नई), पूर्व मुख्यमंत्री ओ. पनीरसेल्वम (रामनाथपुरम), कांग्रेस के कार्ति चिदंबरम (शिवगंगा), अन्नाद्रमुक के जे. जयवर्धन (दक्षिण चेन्नई) और अम्मा मक्कल मुन्नेत्र कषगम (एएमएमके) प्रमुख टीटीवी दीनाकरन (थेनी) शामिल हैं। राजनीतिक रूप से प्रतिद्वंद्वी तमिलिसाई सौंदरराजन और प्रेमलता विजयकांत के बीच यहां सालिग्रामम में एक मतदान केंद्र में मुलाकात हुई और दोनों ने एक-दूसरे को गले लगाया। उन्होंने तस्वीरें भी खिंचवाई। पड़ोसी पुडुचेरी में भी मतदान जारी है जहां कांग्रेस और भाजपा के बीच मुख्य मुकाबला है। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News