लोकसभा में भी आधार बिल पास, अब जरूरतमंद लोगों तक पहुंचेगी सब्सिडी

punjabkesari.in Thursday, Mar 17, 2016 - 12:08 PM (IST)

नई दिल्ली: राज्यसभा के बाद बुधवार को लोकसभा ने भी आधार बिल पास कर दिया। लोकसभा ने राज्यसभा में किए गए पांचों अमेंडमेंट को नामंजूर कर दिया और बिल को जस के तस पास कर दिया। इसके बाद बजट सत्र के दूसरे हिस्से में बैंकरप्सी बिल और जीएसटी बिल पास होने की उम्मीदें बढ़ गई हैं। संसद फिलहाल 25 अप्रैल तक के लिए स्थगित है। पढ़े आधार बिल पास होने के फायदे-

अब जरूरतमंद लोगों तक पहुंचेगी सब्सिडी-

आधार बिल पास होने से अब जरूरतमंद लोगों को सब्सिडी आसानी से मिलेगी। इससे पहेल वित्त मंत्री अरुण जेटली ने राज्यसभा में कहा था कि आधार बिल के जरिए सभी जरूरतमंद लोगों तक सब्सिडी पहुंचेगी। इसे पास करने से सरकार का पैसा सही जगह लगेगा। राज्यसभा में आधार बिल, 2016 को पेश करते हुए उन्होंने विपक्षी सदस्यों की आपत्तियों पर प्रतिक्रिया जताते हुए कहा कि लोकसभा अध्यक्ष के फैसले पर सवाल नहीं उठाया जा सकता।

उन्होंने कहा कि इस बिल का मूल सरकारी धन को केंद्र और राज्य सरकार द्वारा खर्च किया जाना है। जब आप इस पैसे को सही आदमी तक पहुंचना सुनिश्चित करते हैं, तो आपको आदमी की पहचान पर जोर देना होता है। जेटली ने कहा कि यदि सब्सिडी बिना पहचान किए लोगों को दी जाती है, तो इसका फायदा ऐसे लोगों को मिलता है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News