परिवार ने ऑर्डर किया डोसा, सांबर में मिली मरी छिपकली, रेस्टोरेंट में हंगामा

punjabkesari.in Monday, Sep 16, 2024 - 12:17 PM (IST)

नेशनल डेस्क. रुड़की के एक रेस्टोरेंट में डोसा और सांबर का आर्डर देने पर मरी हुई छिपकली मिलने की घटना सामने आई है। ग्राहक ने डोसे का स्वाद चखने से पहले ही उसकी सतह पर मरी हुई छिपकली देख ली और इसकी वीडियो बना ली। इसके बाद रेस्टोरेंट में हंगामा मच गया।

यह मामला खाद्य सुरक्षा विभाग तक पहुंच गया। विभाग की टीम ने तुरंत रेस्टोरेंट में जाकर सांबर, मसाला डोसा और अन्य खाद्य पदार्थों के सैंपल लिए हैं। अब विभाग रेस्टोरेंट संचालक के खिलाफ अपर जिलाधिकारी की अदालत में मामला दायर करने की तैयारी कर रहा है। ग्राहकों को सलाह दी जाती है कि वे किसी भी रेस्टोरेंट में भोजन करने से पहले आर्डर की गई सामग्री को ध्यानपूर्वक जांच लें।

बता दें रविवार दोपहर को नीलम टाकीज के पास स्थित साउथ फ्यूजन रेस्टोरेंट में एक परिवार के चार सदस्य लंच के लिए पहुंचे। उन्होंने डोसा और सांबर का आर्डर किया। जैसे ही प्लेट में सांबर डाला गया, उसमें मरी हुई छिपकली पाई गई। यह देखकर परिवार के सदस्य चौंक गए और हंगामा करने लगे। कुछ ही देर में वहां भीड़ जमा हो गई और लोगों ने खाद्य सुरक्षा विभाग को इसकी सूचना दी।

उस समय वरिष्ठ खाद्य सुरक्षा अधिकारी योगेंद्र पांडे कलियर में निरीक्षण कर रहे थे, जो तुरंत रेस्टोरेंट में पहुंचे। उन्होंने बताया कि इस मामले की जांच के लिए फोटो और वीडियो के आधार पर रिपोर्ट तैयार की जा रही है। रेस्टोरेंट से सांबर, मसाला डोसा और अन्य खाद्य पदार्थों के सैंपल लिए गए हैं।

रेस्टोरेंट के संचालक तपेश शर्मा ने कहा कि ग्राहक ने कुछ गिरने की शिकायत की थी और उन्होंने इसे बारिश के दौरान कीड़ों से जुड़ा मामला बताया। हंगामे की बात निराधार है और मामला अब शांत हो चुका है।

रुड़की सिविल अस्पताल के चिकित्साधिकारी डॉ. रजत सैनी के अनुसार, छिपकली आमतौर पर जहरीली नहीं होती, लेकिन इसकी कुछ प्रजातियां खतरनाक हो सकती हैं। यदि किसी ने गलती से सामान्य छिपकली के अवशेष खा लिए तो उसे उल्टी, चक्कर आना और जी मिचलाने जैसी समस्याएँ हो सकती हैं। ऐसे मामलों में प्रभावित व्यक्ति को तुरंत डॉक्टर के पास जाना चाहिए। सही समय पर चिकित्सा सहायता प्राप्त करने से किसी भी संभावित स्वास्थ्य समस्या को जल्दी ठीक किया जा सकता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Parminder Kaur

Related News