तीसरे लॉकडाउन में दिल्ली में कहां-कहां खुलेंगी शराब की दुकानें, यहां देखें पूरी लिस्ट

punjabkesari.in Sunday, May 03, 2020 - 01:25 PM (IST)

नई दिल्ली/डेस्क। सोमवार से देश में तीसरा लॉकडाउन (Lockdown) शुरू होने जा रहा है। इस लॉकडाउन के में सरकार ने पिछले लॉकडाउन की अपेक्षा लोगों को काफी रियायत दी है। इनमें से कुछ रियायतें दिल्ली वालों को भी मिलने वाली हैं। हालांकि दिल्ली के सभी 11 जिले रेड जोन में है, लेकिन कुछ रियायते जो केंद्र की ओर से रेड जोन वालों को दी गई हैं वो दिल्ली में भी लागू की जा रही है। उसी में से एक है सशर्त शराब (Liquor) की बिक्री। 

दिल्ली सरकार ने शराब की बिक्री की अनुमति दे दी है, जिससे की दिल्ली को भी कुछ राजस्व मिल सके। इसके लिए आबकारी विभाग ने चार सरकारी एजेंसियों को जिम्मेदारी दी है कि वो ऐसे ऐसी दुकानों की पहचान करें जो गृह मंत्रालय द्वारा जारी मानदंडों पर खरी उतरे। यहां यह भी साफ़ करे दें कि किसी भी हॉटस्पॉट और सील किए हुए इलाके में शराब की बिक्री नहीं की जाएगी।

 

यहां मिला है दुकानें खोलने का अधिकार
दिल्ली में सिर्फ दिल्ली पर्यटन एवं परिवहन विकास निगम, दिल्ली राज्य औद्योगिक एवं बुनियादी ढांचा विकास निगम, दिल्ली राज्य नागरिक आपूर्ति निगम लिमिटेड और दिल्ली उपभोक्ता सहकारी थोक स्टोर को शराब की दुकानें सार्वजनिक स्थानों पर खोलने का अधिकार मिला है।

 

वचन पत्र भी लिख कर देंगी एजेंसियां
यह सभी एजेंसियां एक वचन पत्र भी लिख कर देंगी जिसमें सरकार द्वारा जारी सभी नियम अपनाये जाने की स्वीकृति लिखी होगी। बता दें, दिल्ल्ली में मॉल को छोड़कर शराब की करीब 450 दुकाने हैं। दिल्‍ली के सभी 11 जिले रेड जोन में हैं और और 100 के करीब कंटेनमेंट जोन हैं। इसलिए शराब की बिक्री को लेकर राज्य सरकार गहन विचार कर रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Murari Sharan

Recommended News

Related News