शोपियां को छोडक़र, कश्मीर में हड़ताल के बाद जनजीवन समान्य

punjabkesari.in Saturday, Jan 27, 2018 - 04:27 PM (IST)

श्रीनगर : गण्तंत्रता दिवस पर अलगाववादियों द्वारा आहूत हड़ताल के कारण जनजीवन प्रभावित रहने के एक दिन बाद शनिवार को जनजीवन सामान्य हो गया। हालांकि, शोपियां जिला में तीसरे दिन भी हड़ताल रही और सभी दुकानें और अन्य व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद रहें। बता दें कि जिला के चाइगुन्ड गांव में बुधवार को सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में दो आतंकी मारे गए और झड़पों में एक नागरिक की मौत हो गई थी। 

 प्राप्त जानकारी के अनुसार श्रीनगर के पुराने शहरए शहर-ए-खास और सिविल लाइन्स में एहतियातन लगाये गये प्रतिबंध को हटा लिया गया है।  दुकानें एवं व्यावसायिक प्रतिष्ठान खुले रहे और उनमें सामान्य कामकाज हुआ। श्रीनगर और अन्य बड़े शहरों तथा तहसील मुख्यालयों के सभी मार्गों पर वाहनों की आवाजाही सामान्य रही। 


शहर के एतिहासिक लाल चौक सहित श्रीनगर के रेडियो कश्मीर से हरि सिंह हाई स्ट्रीट चौराहे तक तीन किलोमीटर लम्बे बाजार में खरीदारों की भारी भीड देखी गई। जहां लोग गर्म कपड़े और अन्य सामान खरीदने में व्यस्त दिखे। उत्तर, दक्षिण और मध्य कश्मीर के जिलों ओर तहसील मुख्यालयों से भी जनजीवन सामान्य रहने की सूचना मिल रही है और वहां सुबह से व्यावसायिक और अन्य गतिविधियों शुरू हो गईं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News