10 विधायकों के साथ पूरी कैबिनेट को लाएं, दिल्ली के एलजी ने सीएम केजरीवाल को मिलने के लिए बुलाया

punjabkesari.in Thursday, Jan 26, 2023 - 06:54 PM (IST)

 

नेशनल डेस्क: दिल्ली के उपराज्यपाल वी. के. सक्सेना ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, उनके मंत्रियों और आम आदमी पार्टी (आप) के 10 विधायकों को यहां शुक्रवार शाम राज निवास में एक बैठक के लिए आमंत्रित किया है। दिल्ली की आम आदमी पार्टी नीत सरकार और उपराज्यपाल कार्यालय के बीच जारी तकरार के बीच यह बैठक होने वाली है। राज निवास अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को कहा कि मुख्यमंत्री को अपने मंत्रिमंडल सहकर्मियों और आप के 10 विधायकों के साथ शुक्रवार शाम चार बजे बैठक में आने को कहा गया है।

दिल्ली सरकार द्वारा अपने शिक्षकों को प्रशिक्षण के लिए फिनलैंड भेजने के प्रस्ताव सहित कई मुद्दों पर दोनों पक्षों के बीच तकरार जारी है। केजरीवाल और उनकी पार्टी के विधायकों ने शिक्षकों के प्रशिक्षण के प्रस्ताव को लेकर सक्सेना से मिलने के लिए 16 जनवरी को विधानसभा से राज निवास मार्च किया था। मुख्यमंत्री करीब एक घंटे तक इंतजार करने के बाद लौट गये थे।

उन्होंने दावा किया था कि उपराज्यपाल ने उनसे, उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और आप विधायकों से मिलने से इनकार कर दिया। हालांकि, सक्सेना ने कुछ दिनों बाद केजरीवाल को लिखे पत्र में इस आरोप को खारिज कर दिया था। वहीं, केजरीवाल ने उपराज्यपाल के पत्र का जवाब देते हुए दोनों पक्षों के बीच बैठक के लिए एक नये प्रस्ताव का सुझाव दिया था। बाद में आप नेताओं ने दावा किया था कि सक्सेना ने मुख्यमंत्री और आप विधायकों से मिलने से इनकार कर दिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News