केजरीवाल की 30 मिनट की दिवाली पूजा में खर्च हुए 6 करोड़ रुपए, RTI में हुआ खुलासा

2020-12-23T12:59:31.137

नेशनल डेस्क:  दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस साल अपनी कैबिनेट सहयोगियों के साथ अक्षरधाम मंदिर में  दिवाली की पूजा की थी। दिल्ली सरकार ने लक्ष्मी पूजा कार्यक्रम और इसके लाइव टेलीकास्ट पर 6 करोड़ रुपए खर्च किए थे। एक्टिविस्ट साकेत गोखले द्वारा दायर की गई एक आरटीआई में इस बात का खुलासा हुआ।

PunjabKesari
एक मिनट में 20 लाख रुपए खर्च 
साकेत गोखले ने  ट्वीट कर इस खर्चे की पूरी जानकारी दी।  उन्होंने लिखा कि  दिल्ली की आप सरकार ने 14 नवंबर, 2020 को सीएम अरविंद केजरीवाल द्वारा की गई दीवाली पूजा और इसके लाइव टेलिकास्ट में करदाताओं के छह करोड़ रुपए खर्च कर दिए। ये भारी-भरकम पैसा 30 मिनट की पूजा के लिए खर्च किया गया।  यानी एक मिनट के 20 लाख रुपए। केजरीवाल का ये कार्यक्रम लाइव दिखाया गया था। 

PunjabKesari
सवालों के घेरे में केजरीवाल सरकार 
साकेत गोखले के इस ट्वीट को शेयर करते दिल्ली के कांग्रेस अध्यक्ष अनिल कुमार ने केजरीवाल पर हमला बोलते हुए कहा कि जब बिना वेतन के काम कर रहे डॉक्टर, नर्स और स्वास्थ्य कर्मचारी हड़ताल पर बैठे थे, तो केजरीवाल पैसे खर्च करके पब्लिसिटी बटोर रहे थे। बता दें कि  'दिवाली पूजन'  में केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल समेत दिल्ली विधानसभा अध्यक्ष राम निवास गोयल, उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, AAP के कई सांसद, विधायक और दिल्ली सरकार के वरिष्ठ अधिकारी शामिल हुए थे।

 PunjabKesari
कई मंत्री हुए थे कार्यक्रम में शामिल 

 पुजारियों ने पूजा कार्यक्रम संपन्न कराया, जबकि मुख्यमंत्री और उनके मंत्रियों ने अनुष्ठान में हिस्सा लिया। इस अवसर पर प्रख्यात गायक अनूप जलोटा ने 'आरती' और 'भजन' गाया था। मुख्यमंत्री कार्यालय ने ट्वीट कर लिखा था कि संपूर्ण दिल्ली ने एक साथ दिवाली पूजन किया. मंत्र जप की पवित्र ध्वनि ने अद्भुत जीवंतता पैदा की और दिल्ली के लोगों ने आशीर्वाद लिया। 


Content Writer

vasudha

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News