Lawrence Bishnoi video call: लॉरेंस बिश्नोई की जेल से पाक गैंगस्टर के साथ वीडियो कॉल वायरल...

punjabkesari.in Sunday, Oct 13, 2024 - 04:35 PM (IST)

नेशनल डेस्क:  कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के गिरोह द्वारा एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या की जिम्मेदारी लेने के बाद, बिश्नोई की जेल से पाकिस्तानी गैंगस्टर शहजाद भट्टी के साथ वीडियो कॉल का विवरण एक बार फिर सामने आया है। इस साल जून में एक वीडियो क्लिप वायरल हुई थी, जिसमें कथित तौर पर जेल में बंद बिश्नोई और पाकिस्तान स्थित गैंगस्टर शहजाद भट्टी के बीच बातचीत दिखाई गई थी। इस वीडियो के बाद बिश्नोई की जेल से अपराधों को संचालित करने की क्षमता पर सवाल उठाए गए थे।

बिश्नोई ने खुद कभी मोबाइल फोन रखने की बात स्वीकार नहीं की, लेकिन बताया गया है कि वह किसी अन्य कैदी या करीबी व्यक्ति का फोन इस्तेमाल करता है। जेल अधिकारियों ने इन आरोपों को खारिज कर दिया है, जबकि बिश्नोई के गिरोह की लगातार बढ़ती गतिविधियों से जुड़े सबूत इसके उलट इशारा करते हैं।

रविवार को, बिश्नोई गिरोह के एक कथित सदस्य ने सोशल मीडिया के माध्यम से बाबा सिद्दीकी की हत्या की जिम्मेदारी लेते हुए सलमान खान के साथ उनके कथित संबंधों का भी उल्लेख किया। इस पोस्ट में सलमान खान और उनके गिरोह के बीच चल रहे पुराने विवाद को फिर से उजागर किया गया, जो 1998 में काले हिरण के शिकार के मामले से जुड़ा है।   पोस्ट में पूर्व मंत्री के बॉलीवुड स्टार सलमान खान से कथित संबंध का भी जिक्र किया गया है। मैसेज में लिखा था, "सलमान खान, हम यह युद्ध नहीं चाहते थे, लेकिन आपने हमारे भाई की मौत का कारण बना दिया। हमारी किसी से कोई दुश्मनी नहीं है, लेकिन जो भी सलमान खान या दाऊद गैंग की मदद करेगा, उनका हिसाब बराबर कर दिया जाएगा।"

बिश्नोई गिरोह के कथित तौर पर कुछ सदस्य मुंबई में सलमान खान के घर पर गोलीबारी में भी शामिल थे, जिसके बाद एक शूटर की संदिग्ध परिस्थितियों में पुलिस कस्टडी में मौत हो गई। इस घटना के बाद से बिश्नोई गिरोह का गुस्सा और बढ़ गया। पुलिस ने इस हत्या को कॉन्ट्रैक्ट किलिंग करार दिया है और मामले में दो शूटरों को गिरफ्तार किया गया है, जबकि तीसरा अभी फरार है। बिश्नोई के गिरोह का नेतृत्व वर्तमान में अमेरिका से उसके भाई अनमोल बिश्नोई, गोल्डी बराड़ और रोहित गोदर कर रहे हैं।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News