Lawrence Bishnoi ने टॉप 5 टारगेट के बारे में किया खुलासा, सलमान के साथ ये अन्य नाम भी शामिल

punjabkesari.in Monday, Oct 14, 2024 - 04:11 PM (IST)

नेशनल डेस्क : मुंबई में NCP नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या के बाद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के बारे में कई चौंकाने वाले खुलासे हुए हैं। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) की पूछताछ में लॉरेंस ने अपने 5 टारगेट के नाम बताए हैं। NIA के अधिकारियों ने कहा है कि लॉरेंस बिश्नोई गैंग की गतिविधियां दाऊद इब्राहिम की डी कंपनी की तरह तेजी से फैल रही हैं। इससे यह स्पष्ट होता है कि लॉरेंस का गैंग केवल अपराध की दुनिया में ही नहीं, बल्कि विभिन्न क्षेत्रों में भी अपनी पहुंच बना रहा है। ऐसे में सुरक्षा एजेंसियों के लिए यह एक गंभीर चिंता का विषय है।

गुजरात जेल में बंद है लॉरेंस बिश्नोई
लॉरेंस बिश्नोई वर्तमान में गुजरात की साबरमती जेल में बंद है, लेकिन उसके गुर्गे लगातार उसके इशारों पर काम कर रहे हैं। NIA कई मामलों में उसके खिलाफ कार्रवाई कर रही है। हाल ही में की गई पूछताछ में उसने अपने टारगेट्स के बारे में जानकारी दी।

यह भी पढ़ें- Diwali Gift: इस कंपनी में काम करने वले कर्मचारियों की हुई बल्ले-बल्ले, कंपनी ने गिफ्ट कीं 28 कारें और 29 बाइक

टारगेट नंबर-1: सलमान खान
लॉरेंस ने NIA के सामने यह स्वीकार किया कि वह सलमान खान को मारना चाहता है। इसका कारण यह बताया गया कि सलमान ने 1998 में काले हिरण का शिकार किया था, जो कि बिश्नोई समाज के लिए पूजनीय है। लॉरेंस ने सलमान पर हमला करने के लिए 2 बार रेकी की और तीसरी बार उनके घर पर फायरिंग भी करवाई।

PunjabKesari

टारगेट नंबर-2: गैंगस्टर मनदीप धालीवाल
मनदीप धालीवाल को लॉरेंस ने अपने टारगेट में तीसरे नंबर पर रखा है। मनदीप बंबीहा गैंग का सदस्य है और उसने भी विक्की के कातिलों को शेल्टर दिया था। लॉरेंस ने बताया कि वह मनदीप को मारना चाहता है क्योंकि वह लकी पटियाल के गैंग से जुड़ा हुआ है।

यह भी पढ़ें- DCP के इकलौते बेटे ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, आईने पर लिखा... I want to restart

टारगेट नंबर-3:सगुनप्रीत सिंह
लॉरेंस बिश्नोई के दूसरे टारगेट सगुनप्रीत हैं, जो पंजाबी गायक सिद्धू मूसावाला के मैनेजर हैं। सगुन ने लॉरेंस के करीबी साथी विक्की मिद्दुखेड़ा के शूटरों को पनाह दी थी। विक्की की हत्या 2021 में हुई थी, और लॉरेंस अब उसका बदला लेना चाहता है। इस कारण सगुन को भी लॉरेंस की हिट लिस्ट में रखा गया है, क्योंकि वह इस मामले में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है।

टारगेट नंबर-4: कौशल चौधरी
कौशल चौधरी वर्तमान में गुरुग्राम की जेल में बंद है और वह लॉरेंस बिश्नोई का जानी दुश्मन है। लॉरेंस के अनुसार, कौशल ने विक्की के कातिलों को हथियार मुहैया कराए थे, जो उसकी गतिविधियों को और भी खतरनाक बनाते हैं। कौशल चौधरी को एक कुख्यात गैंगस्टर माना जाता है, और उसकी आपराधिक पृष्ठभूमि लॉरेंस के लिए चिंता का कारण बनी हुई है। लॉरेंस ने इस दुश्मनी को खत्म करने के लिए कौशल को अपना टारगेट बनाया है।

यह भी पढ़ें-  सऊदी में बकरी चराता था शख्स, 40 दिन पहले हुई थी हत्या, अब भारत पहुंचा शव

टारगेट नंबर-5: अमित डागर
अमित डागर बंबीहा गैंग का प्रमुख है और लॉरेंस बिश्नोई का मुख्य विरोधी है। लॉरेंस ने NIA को जानकारी दी कि अमित ने विक्की मिद्दुखेड़ा की हत्या की योजना बनाई थी। इसके अलावा, बंबीहा गैंग ने विक्की के शूटरों को छिपने में भी मदद की थी, जिससे यह पता चलता है कि अमित और उसका गैंग आपराधिक गतिविधियों में कितने सक्रिय हैं। इस दुश्मनी के चलते लॉरेंस ने अमित को भी अपनी हिट लिस्ट में शामिल किया है।

ये खुलासे लॉरेंस बिश्नोई की योजनाओं को दर्शाते हैं और यह बताते हैं कि कैसे गैंगस्टर अपने लक्ष्यों को पाने के लिए संगठित तरीके से काम कर रहे हैं। यह पूरे देश में सुरक्षा और कानून व्यवस्था के लिए एक गंभीर चिंता का विषय है।

 

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Utsav Singh

Related News